Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तराखंडRamnagar News: रामनगर तराई पश्चिमी में वन प्रभाग ने शुरू की अतिक्रमण...

Ramnagar News: रामनगर तराई पश्चिमी में वन प्रभाग ने शुरू की अतिक्रमण पर कार्रवाई,पहले दिन ही पांच हैक्टेयर भूमि से हटाया गया अतिक्रमण

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Ramnagar News: रामनगर तराई पश्चिमी वन प्रभाग ने  वन भूमि पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू कर दी है। पहले दिन 5 हैक्टेयर भूमि से अतिक्रमण हटाया गया। प्रदेश में चल रही अतिक्रमण के खिलाफ कार्यवाही में वन विभाग द्वारा लगातार पूरे प्रदेश में कार्रवाई होते हुए दिखाई दे रही है। हाईकोर्ट के आदेश के बाद वन विभाग अपनी अतिक्रमण की हुई भूमि अतिक्रमणकारियों से तेजी से मुक्त करवाता दिख रहा है। इसी क्रम में  रामनगर वन प्रभाग तराई पश्चिमी के अंतर्गत पड़ने वाले आमपोखरा रेंज के शिवनाथपुर में तराई पश्चिमी द्वारा 5 हेक्टयर भूमि से अतिक्रमण हटाया गया।

अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई लगातार जारी

इस संबंध में जानकारी देते हुए तराई पश्चिमी के डीएफओ प्रकाश चंद्र आर्या ने बताया कि राज्य सरकार व हाइकोर्ट के आदेश के बाद वन भूमि से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई लगातार की जा रही है। उन्होंने बताया कि इसी क्रम में मालधन क्षेत्र के शिवनाथ पुर से अतिक्रमण हटाया गया है।

जमीन से समन्धित दस्तावेज नहीं कर पाए थे प्रस्तुत

उन्होंने कहाँ कि हमने अतिक्रमणकारियों को नोटिस दिया था और जिस क्रम में उनके द्वारा अपील की गई थी। अपील में वे जमीन से समन्धित दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर पाए। उसी क्रम में  बेदखली की कार्यवाही की गई। पुलिस एवम राजस्व विभाग की उपस्थिति में वन विभाग द्वारा शुरू की गई।

ALSO READ: Bageshwar By Polls: बागेश्वर विधानसभा उपचुनाव में 5 प्रत्याशियों के भाग्य जनता के हाथ, बूथों पर कड़ी सुरक्षा के इंतजाम 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular