Friday, July 5, 2024
Homeउत्तराखंडRamnagar News: रामनगर में जंगली जानवरों का आतंक! परेशान ग्रामीणों ने कॉर्बेट...

Ramnagar News: रामनगर में जंगली जानवरों का आतंक! परेशान ग्रामीणों ने कॉर्बेट कार्यालय में दिया धरना

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),Ramnagar News: रामनगर क्षेत्र के आसपास विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार वन्यजीवों का आतंक ग्रामीणों को दहशत के साए में जीने के लिए मजबूर कर रहा है, अगर बात करें बाघ और गुलदार की तो यह जानवर लगातार ग्रामीणों के पालतू मवेशियों को जहां एक ओर अपना शिकार बना रहे हैं तो वही कई इंसानों को भी अपना निवाला बन चुके हैं, तो वही जंगली हाथी ग्रामीणों की खून पसीने की कमाई से खेत में लगाई गई फसलों को भी लगातार चौपट कर रहे हैं,लेकिन संबंधित विभाग के अधिकारी ग्रामीणों को राहत देने में लगातार नाकाम साबित हो रहे हैं।

दो बाघो का किया गया रेस्क्यू

ग्राम कानिया क्षेत्र में पिछले हफ्ते एक बाघ द्वारा पांच मवेशियों को अपना शिकार बना लिया था तो वही रामनगर के हाथीडंगर क्षेत्र में बाघ ने एक महिला को मौत के घाट उतारने के साथ ही कई लोगों को घायल कर दिया था। हालांकि रविवार की देर रात कॉर्बेट पार्क प्रशासन ने कानियाँ क्षेत्र से दो बाघो को रेस्क्यू कर लिया था। लेकिन इसके बाद भी ग्रामीणों का आक्रोश थम नहीं रहा है। सोमवार को दर्जनो ग्रामीणों ने कॉर्बेट कार्यालय पहुंचकर अधिकारीयों के खिलाफ जमकर नाराजगी जताते हुए धरना देते हुए कहा कि दो बाघ पकड़ने से मामला शांत नहीं होगा।

25 लाख रुपये मुआवजा राशि

उन्होंने कहा कि गांव में अभी कई बाघ और गुलदार है। इन सभी को यहां से दूसरी जगह भेजा जाए तथा गांव में सुरक्षा दीवार बनाने के साथ ही जंगली जानवरों का शिकार होने वाले मृतको के परिजनों को मुआवजा राशि बढ़ाकर 25 लख रुपए दी जाए तथा घायलों का उपचार विभाग द्वारा निशुल्क कराया जाए। उन्होंने कहा कि यदि विभाग ने उनकी मांगों को नहीं माना तो शीघ्र एक बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

ALSO READ: आज ही के दिन क्यों मनाया जाता है राष्ट्रीय प्रदूषण नियंत्रण दिवस? जानें क्या है सबसे बड़ी त्रासदी से लिंक

PM मोदी के साथ मेलोनी ने शेयर की फोटो, लिखा कुछ ऐसा यूजर्स टूट पड़े 

Bhopal Gas Tragedy: आज भोपाल गैस की 39वीं बरसी, पीड़ितों ने बताई आपबीती

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular