Tuesday, May 14, 2024
Homeउत्तराखंडRamnagar News: रामनगर में सरकारी नाले पर अवैध अतिक्रमण के खिलाफ ग्रामीणों...

Ramnagar News: रामनगर में सरकारी नाले पर अवैध अतिक्रमण के खिलाफ ग्रामीणों ने दिया धरना, जानें क्या है पूरा मामला  

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Ramnagar News: रामनगर के ग्राम भल्लापुर क्षेत्र के दर्जनों ग्रामीणों ने तहसील परिसर पहुंचकर स्थानीय प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी व प्रदर्शन करते हुए धरना देते हुए इस क्षेत्र के लेखपाल को हटाए जाने की मांग की। ग्रामीणों का आरोप था कि उनके क्षेत्र में एक व्यक्ति  द्वारा नाले पर अवैध अतिक्रमण कर उसका निर्माण कार्य कराया जा रहा है। जिससे बरसात के दौरान नाले का सभी पानी ग्रामीणों के घर में घुस रहा है तो वहीं उनकी जमीनों का भी कटाव होने लगा है।

लेखपाल पर भी गंभीर आरोप

उन्होंने कहा कि इस संबंध में कई बार प्रशासन को अवगत कराया जा चुका है, लेकिन आज भी क्षेत्र में निर्माण कार्य जारी है। तो वहीं उन्होंने क्षेत्र के लेखपाल पर भी गंभीर आरोप लगाते हुए उसे हटाए जाने की मांग करते हुए निर्माण कार्य को रोके जाने के साथ ही जांच कमेटी बनाने की मांग की है।

निर्माण कार्य रोकने के दिए गए निर्देश

इस संबंध में रामनगर एसडीएम ने बताया कि ग्रामीणों की मांग को गंभीरता से लेते हुए मौके पर नायब तहसीलदार को भेजने के साथ ही निर्माण कार्य रोकने के निर्देश दिए गए है। साथ ही उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच को लेकर एक कमेटी बनाई जाएगी। जांच कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद अग्रिम कार्रवाई करने के साथ ही लेखपाल पर लगे आरोप यदि सही पाए गए तो नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें: Uttarakhand Politics: राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सांसदों के साथ आज बनाएंगे लोकसभा चुनाव की रणनीति, मुख्यमंत्री धामी सहित प्रदेश अध्यक्ष रहेंगे मौजूद

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular