Friday, July 5, 2024
HomeरामपुरRampur: उपचुनाव में आजम खान नहीं डाल पाएंगे वोट! बीजेपी प्रत्याशी ने...

Rampur: उपचुनाव में आजम खान नहीं डाल पाएंगे वोट! बीजेपी प्रत्याशी ने की शिकायत

- Advertisement -

Rampur

इंडिया न्यूज यूपी/यूके, रामपुर: आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं। पहले कोर्ट द्वारा सजा सुनाए जाने के बाद आजम की विधायकी गई और अब आजम खान के खिलाफ बीजेपी प्रत्याशी आकाश सक्सेना ने एसडीएम सदर और निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी रामपुर विधानसभा क्षेत्र से शिकायत की है कि आजम खान सजायाफ्ता हैं, लिहाजा उनसे वोट देने का अधिकार छीना जाना चाहिए। बता दें कि अगर उनका नाम वोटर लिस्ट से कटता है तो वे 5 नवंबर को होने वाले उपचुनाव में मतदान नहीं कर सकेंगे।

शिकायती पत्र में लिखी ये बात
आकाश सक्सेना ने एसडीएम सदर को भेजे पत्र में कहा है कि भड़काऊ भाषण देने के मामले में सपा नेता आजम खान को कोर्ट ने तीन वर्ष की जेल और जुर्माना अदा करने की सजा सुनाई है। जिसके बाद आजम खान की विधानसभा की सदस्यता रद्द हो गई और इसी वजह से रामपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव हो रहा है। उन्होंने चुनाव आयोग के आरपीसी एक्ट की धारा-16 का हवाला देते हुए कहा है कि इसके तहत एक अपराधी को वोट देने के अधिकार से वंचित किया गया है।

बीजेपी प्रत्याशी आकाश सक्सेना ने की थी हेट स्पीच मामले में शिकायत
साथ ही आकाश सक्सेना ने अपनी चिट्ठी में कहा है कि आजम खान सजायाफ्ता हैं, लिहाजा उनका नाम वोटर लिस्ट से काटा जाना चाहिए। गौरतलब है कि जिस हेट स्पीच केस में आजम खान को सजा हुई है, उसकी शिकायत आकाश सक्सेना ने ही की थी। इसके अलावा आजम खान के बेटे अब्दुल्लाह आजम के फर्जी जन्म प्रमाण पत्र का मुकदमा भी आकाश सक्सेना ने ही दर्ज करवाया था।

यह भी पढ़ें- Rampur: जिले में बनेगी एटीएस मुख्यालय, सीएम योगी ने दी मंजूरी, कमांडो को मिलेगी विशेष ट्रेनिंग – India News (indianewsup.com)

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular