Sunday, May 12, 2024
HomeBreaking NewsRampur News : अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाणपत्र मामले में आज...

Rampur News : अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाणपत्र मामले में आज होंगी अंतिम सुनवाई, भाजपा विधायक ने दर्ज कराया था मुकदमा

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Rampur News रामपुर : Rampur News समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान की बहन निखत अखलाक और बहनोई जमीर खान को गवाह के तौर पर रामपुर की एमपी एमएलए कोर्ट में बचाव पक्ष ने पेश किया। बता दें मामला अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाण पत्र रखने से संबंधित है।

अब तक कोर्ट में दर्जनों गवाहों की गवाही पूरी हो चुकी है। बचाव पक्ष की ओर से कुल 39 गवाहों की सूची कोर्ट को दी गई थी। सभी गवाहों की गवाही पूरी हो चुकी है। कोर्ट में गवाहों की गवाही के साथ आजम खान के साले की शादी का एक वीडियो भी दिखाया गया।

अब्दुल्ला आजम के साथ माता – पिता पर भी मुकदमा दर्ज 

गवाहों ने अब्दुल्ला आजम की मौजूदगी की में गवाही दी। इस मामले में आज अंतिम सुनवाई होनी है। बीजेपी विधायक ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि अब्दुल्ला आजम ने दो जन्म प्रमाण पत्र बनवाकर इस्तेमाल किया है।

पुलिस ने जांच के बाद कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की थी। दो जन्म प्रमाण पत्र रखने के मामले में अब्दुल्ला आजम ही नहीं बल्कि पिता आजम खान और मां तज़ीन फातिमा भी आरोपी बनाए गए हैं। जन्म प्रमाण पत्र का मामला साल 2019 का है।

अब्दुल्ला आजम ने रामपुर की स्वार विधानसभा सीट से चुनाव में जीत दर्ज की थी। अबदुल्ला के विरोध में लड़ रहे प्रत्याशी नवाब काजिम अली खान ने ने जन्म तिथि का एक शिकायत दर्ज किया था। उसके बाद बीजेपी नेता आकाश सक्सेना ने भी थाने में शिकायत दर्ज कराई थी।

आज है अंतिम तिथि

बता दे, कोर्ट ने बहस के लिए 21 सितंबर आज़म खान के वकील कों अंतिम मौका दिया था। वर्ष 2019 में भाजपा विधायक आकाश सक्सेना ने थाना गंज में अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाण पत्र होने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया था। इसमें सपा नेता आजम खां और उनकी पत्नी डॉ. तंजीन फात्मा को भी आरोपी बनाया गया है।

दो जन्म प्रमाण पत्र मामले में समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक अब्दुल्ला आजम खां के अधिवक्ता ने कोर्ट में स्थगन प्रार्थना पत्र दाखिल किया। कोर्ट ने अंतिम अवसर देते हुए बहस के लिए 21 सितंबर की तारीख निर्धारित की है।

Also Read  – Hathras News : युवक ने इंस्टाग्राम अकाउंट से हनुमान जी के तस्वीर पर की अभद्र टिप्पणी, तस्वीर वायरल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular