Wednesday, July 3, 2024
Homeउत्तर प्रदेशRampur News: जया प्रदा अचानक पहुंची कोर्ट, फरार घोषित होने के बाद...

Rampur News: जया प्रदा अचानक पहुंची कोर्ट, फरार घोषित होने के बाद कठघरे में हुई खड़ी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज),Rampur News: पूर्व सांसद और अभिनेत्री जया प्रदा चुनाव आचार संहिता उल्लंघन से जुड़े दो मामलों में ‘फरार’ घोषित होने के बाद रामपुर अदालत में पेश हुईं। जहां बाद में उन्हें सशर्त जमानत मिल गई। जहां कोर्ट ने जया प्रदा के खिलाफ जारी किए वारंट का वापस ले लिए है। गौरतलब है कि सोमवार को जया प्रदा कोर्ट पहुंची थीं जिसके बाद वे सुनवाई के लिए जज के सामने पेश हुईं।

ये भी पढ़ें:- Badaun News: बदायूं में रखा जाएगा छात्र-छात्राओं की सेहत का खास ख्याल, जिले में तैयार की जाएगी 65 किचन गार्डन!

ये है पूरा मामला (Rampur News)

आपको बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में जया प्रदा रामपुर से बीजेपी की उम्मीदवार थीं। वे चुनाव में समाजवादी पार्टी के आजम खान से हार गईं थी। जया प्रदा 2004 और 2009 में समाजवादी पार्टी के टिकट पर रामपुर से लोकसभा के लिए चुनी गईं। लेकिन बाद में पार्टी ने उन्हें निष्कासित कर दिया। इन मामलों में एमएलए एमपी की विशेष अदालत ने कई बार समन जारी किया, लेकिन पूर्व सांसद अदालत में पेश नहीं हुए। तब से उसके खिलाफ सात गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी हो चुके हैं, लेकिन पुलिस उसे अदालत में लाने में असमर्थ रही है।

4 मार्च को कोर्ट में पेश हुए जया प्रदा

27 फरवरी को कोर्ट ने जया प्रदा को ‘भगोड़ा’ घोषित कर दिया था। उन्होंने पुलिस को उन्हें गिरफ्तार करने और 15 मार्च को एक बैठक में ले जाने का भी आदेश दिया। घटनाक्रम के इस मोड़ में, जया प्रदा अपने वकील के साथ आखिरी दिन (4 मार्च) रामपुर पहुंचीं और विशेष न्यायाधीश एमपी की अदालत में पेश हुईं।

ये भी पढ़ें:- UP News: बुलंदशहर में बड़ा हादसा! नहर में गिरी बारातियों से भरी कार, तीन की मौत, कई लापता

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular