Friday, July 5, 2024
HomeLatest NewsRampur News: अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाण पत्र केस में 14...

Rampur News: अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाण पत्र केस में 14 गवाहों की गवाही पूरी, 11 बाकी, 9 जून को होगी अगली सुनवाई

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),Rampur News: समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान की बहन निखत अखलाक और बहनोई जमीर खान को गवाह के तौर पर रामपुर की एमपी एमएलए कोर्ट में बचाव पक्ष ने पेश किया। बता दें मामला अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाण पत्र रखने से संबंधित है। अब तक कोर्ट में 14 गवाहों की गवाही पूरी हो चुकी है। बचाव पक्ष की ओर से कुल 28 गवाहों की सूची कोर्ट को दी गई थी। जिनें से 3 गवाहों को डिस्चार्ज किया गया। वहीं अभी 11 गवाहों की गवाही होनी बाकी है। कोर्ट में गवाहों की गवाही के साथ आजम खान के साले की शादी का एक वीडियो भी दिखाया गया।

बीजेपी विधायक ने दो जन्म प्रमाण पत्र मामले में की थी शिकायत

गवाहों ने अब्दुल्ला आजम की मौजूदगी की में गवाही दी। इस मामले में अब अगली सुनवाई 9 जून को होनी है। अभियोजन अधिकारी अमरनाथ तिवारी ने बताया कि आरपीएस मामले में कोतवाली पुलिस ने कोर्ट में लगभग 2000 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की है। कोतवाली पुलिस एक बार फिर चार्जशीट के पन्नों को संदूक में रखकर कोर्ट ले गई थी। अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाण पत्र मामले में बीजेपी विधायक आकाश सक्सेना ने गंज थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई थी।

दो जन्म प्रमाण पत्र मामले में पिता आज़म और मां भी हैं आरोपी

बीजेपी विधायक ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि अब्दुल्ला आजम ने दो जन्म प्रमाण पत्र बनवाकर इस्तेमाल किया है। पुलिस ने जांच के बाद कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की थी। दो जन्म प्रमाण पत्र रखने के मामले में अब्दुल्ला आजम ही नहीं बल्कि पिता आजम खान और मां तज़ीन फातिमा भी आरोपी बनाए गए हैं। जन्म प्रमाण पत्र का मामला साल 2017 का है। अब्दुल्ला आजम ने रामपुर की स्वार विधानसभा सीट से चुनाव में जीत दर्ज की थी। अबदुल्ला के विरोध में लड़ रहे प्रत्याशी नवाब काजिम अली खान ने ने जन्म तिथि का एक शिकायत दर्ज किया था। उसके बाद बीजेपी नेता आकाश सक्सेना ने भी थाने में शिकायत दर्ज कराई थी।

Basti Crime: किशोरी के साथ पहले हैवानियत फिर उतारा मौत के घाट, आरोपी BJP पार्टी से जुड़े

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular