Friday, July 5, 2024
HomeKaam Ki BaatRangbhari Ekadashi: निधिवन में रंगभरी एकादशी पर उड़ा गुलाल, सुरक्षा को लेकर...

Rangbhari Ekadashi: निधिवन में रंगभरी एकादशी पर उड़ा गुलाल, सुरक्षा को लेकर किए गए कड़े इंतजाम

- Advertisement -

Rangbhari Ekadashi: (Gulal blown on Rangbhari Ekadashi in Nidhivan, strict arrangements made for security): विश्व प्रसिद्ध श्री बांके बिहारी मंदिर (Shri Banke Bihari) में रंगभरी एकादशी (Rangbhari Ekadashi) पर ठाकुरजी ने भक्तों के साथ होली खेली। बांके बिहारी मंदिर में सुबह से ही उड़ने लगा रंग होली खेलने के लिए देश भर से श्रद्धालुओं की भीड़ मंदिर परिसर में उमड़ी। श्रीकृष्ण जन्मभूमि और द्वारकाधीश मंदिर में भक्तों ने रंगों की होली खेली।

खबर में खास:-

  • रंगभरी एकादशी पर ठाकुरजी ने भक्तों के साथ खेली होली
  • मंदिर परिसर में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़
  • मंदिर प्रशासन ने पहले से ही तैयारी पूरी कर ली
  • परिसर को 7 सेक्टर और 4 जोन में बांटा गया

सुरक्षा को लेकर किए गए कड़े इंतजाम

मंदिर प्रशासन ने पहले से ही पूरी तैयारी कर ली थी। वृंदावन स्थित श्री बांके बिहारी मंदिर में एकादशी के मौके पर सुबह से ही श्रद्धालु गुलाल में होली खेलते नजर आए। जिला प्रशासन ने सुरक्षा को लेकर कड़े इंतजाम किए हैं।

मंदिर की परिक्रमा कर की होली की शुरुआत

वहीं, बड़ी संख्या में श्रद्धालु होली खेलने के लिए मथुरा के मंदिरों में पहुंचे। रंगभरी एकादशी के अवसर पर भक्तों ने वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर, दामोदर मंदिर और राधा रमण मंदिर, मथुरा श्रीकृष्ण जन्मस्थान और द्वारकाधीश मंदिर की परिक्रमा कर होली की शुरुआत की।

सादी वर्दी में पुलिस कर्मी तैनात

वृंदावन परिसर को 7 सेक्टर और 4 जोन में बांटा गया है। श्रद्धालुओं के आने-जाने की व्यवस्था को सरल किया गया है। श्रद्धालुओं को असुविधा न हो इसके लिए सादी वर्दी में पुलिस कर्मी तैनात हैं।

READ ALSO :Moradabad News: आशिक़ पर खून सवार! प्रेमिका की बेवफाई से नाराज युवक मारने के मकसद से यूपी से पहुंचा उत्तराखंड

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular