Sunday, July 7, 2024
HomeLatest NewsRapidx Inauguration: साहिबाबाद से दुहाई के बीच चलेने को तैयार  रैपिडएक्स,  हर 10 मिनट...

Rapidx Inauguration: साहिबाबाद से दुहाई के बीच चलेने को तैयार  रैपिडएक्स,  हर 10 मिनट पर चलेगी ट्रेन

India News(इंडिया न्यूज़), Rapidx Inauguration: पहले दिन ट्रैक पर 10 रैपिडएक्स ट्रेन का संचालन किया जाएगा। हर 10 मिनट पर यात्रियों के लिए सपनों की गाड़ी मौजूद रहेगी, हालांकि एनसीआरटीसी के अधिकारियों का कहना है कि यात्रियों की संख्या बढ़ने पर टाइमिंग और कम कर दी जाएगी। पीएम नरेंद्र मोदी के हरी झंडी दिखाने के बाद पहली ट्रेन साहिबाबाद से दुहाई के बीच चलेगी।

एनसीआरटीसी प्रवक्ता राजीव ने दी जानकारी 

करीब 17 किलोमीटर वाले प्राथमिक खंड में पूरे सफर को पूरा करने में 10-11 मिनट का समय लगेगा। एनसीआरटीसी के प्रवक्ता राजीव का कहना है कि तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। ट्रायल भी हो गया है। यात्रियों के सपनों की गाड़ी को चलने में कुछ ही देन शेष बचे हैं। रैपिडएक्स स्वदेशी तकनीक पर आधारित देश की पहली सेमी हाईस्पीड ट्रेन है, जो गाजियाबाद में चलेगी।

समय की होगी बचत (Rapidx Inauguration)

दुहाई से साहिबाबाद पहुंचने में लोगों को करीब 30 मिनट का समय लगता है। हाईस्पीड ट्रेन से सफर करने पर 20 मिनट की बचत होगी। यह ट्रेन जिले के साथ ही पश्चिम उत्तर प्रदेश के लिए लाइफ लाइन साबित होगी।

30 ट्रेनें चलेंगी पूरे रूट पर

दिल्ली के सराय काले खां से मेरठ के मोदीपुरम तक जून 2025 तक रैपिडएक्स दौड़ने लगेगी। इस पूरे रूट के लिए 30 ट्रेनें ली जा रही हैं। ट्रेनें गुजरात के सांवली से मंगाई जा रही हैं। प्राथमिक खंड के लिए 10 ट्रेनें दुहाई डिपो से चलने के लिए तैयार हैं।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular