Thursday, July 4, 2024
HomeBreaking NewsRCB-W vs GG-W: सोफी डिवाइन की आंधी में उड़ा गुजरात, RCB ने...

RCB-W vs GG-W: सोफी डिवाइन की आंधी में उड़ा गुजरात, RCB ने दर्ज की शानदार जीत 

- Advertisement -

WPL 2023: इन दिनों भारत में क्रिकेट फैंस महिला आईपीएल के रंगों में रंगे हुए दिखाई दे रहे हैं। जहां पर हर एक दिन एक से बढ़कर एक रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। शनिवार को भी एक ऐसा ही मुकाबला देखने को मिला। जहां पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने गुजरात पर शानदार जीत दर्ज की। इस टीम ने लगातार पांच मैच हारने के बाद शानदार वापसी की है। शनिवार को महिला आईपीएल का 16वां मैच बैंगलोर और गुजरात के बीच खेला गया लेकिन आरसीबी की सोफी डिवाइन ने अकेले ही गुजरात को हरा दिया।

36 गेंदों में बनाए तेज तर्रार 99 रन

पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात ने बैंगलोर के सामने 189 रनों का लक्ष्य रखा था लेकिन सोफी डिवाइन (Sophie Devine) की आक्रमक बैटिंग की बदौलत आरसीबी ने इस मैच को 16वें ओवर में ही अपने नाम कर लिया। आरसीबी की ओर से ओपनर सोफी डिवाइन(Sophie Devine) ने 36 गेंदों में 99 रनों की एक तूफानी पारी खेली। सोफी के आगे गुजरात टीम का हर एक गेंदबाज बेबस नजर आया। एक समय तो ऐसा लग रहा था कि डिवाइन टी-20 क्रिकेट में अपना बनाया हुआ रिकॉर्ड खुद ब्रेक करेंगी। बता दें कि सोफी डिवाइन(Sophie Devine) का ये रिकॉर्ड महिला टी20 में सबसे तेज शतक लगाने का है। उन्होंने मात्र 36 गेंदों में ये शतक लगाया था। लेकिन शनिवार को खेले गए मुकाबले में वह 36 गेंदों पर 99 रन बनाकर आउट हो गईं।

WPL में सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर बनाने का रिकॉर्ड किया अपने नाम

सोफी की इस पारी ने न सिर्फ बैंगलोर को करो या मरो वाले मैच में जीत दिलाई। बल्कि टूर्नामेंट में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाकर ओरेंज कैप भी पा लिया। महिला आईपीएल में सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर बनाने का रिकॉर्ड भी सोफी ने अपने नाम कर लिया। दुर्भाग्यवश सोफी इस मैच में महिला आईपीएल का पहला शतक लगाने से मात्र 1 रनों से चूक गईं। सोफी ने अपनी इस पारी में 9 चौके और 8 छक्के भी लगाए। सोफी डिवाइन को उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी मिला।

Prayagraj News: सपा में रहे पूर्व विधायक बाहुबली विजय मिश्रा को 5 साल की हुई सजा, MP-MLA कोर्ट ने इस केस में सुनाया फैसला

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular