Sunday, May 19, 2024
HomeLatest Newsकाशी विश्वनाथ मंदिर में भर्ती, 90 हजार सैलरी, ये सुविधाएं भी मिलेंगी

काशी विश्वनाथ मंदिर में भर्ती, 90 हजार सैलरी, ये सुविधाएं भी मिलेंगी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Kashi Vishwanath Temple : काशी विश्वनाथ मंदिर में कार्यरत पुजारियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। काशी विश्वनाथ मंदिर ट्रस्ट की 105वीं बैठक में 41 साल बाद पुजारी सेवा नियमावली को लेकर सहमति बन गई है। वहीं, बैठक में यह भी निर्णय लिया गया है कि मंदिर में पुजारियों के कुल 50 पदों पर भर्ती की जाएगी।

बता दें कि बैठक में निर्णय लिया गया है कि मुख्य पुजारी को हर महीने 90 हजार रुपये वेतन मिलेगा और कनिष्ठ पुजारी को 80 हजार रुपये, सहायक पुजारी को 65 हजार रुपये वेतन दिया जाएगा। मंदिर ट्रस्ट ने पुजारियों, कर्मचारियों और सेवकों की नियुक्ति के लिए नई नियमावली तैयार की है। 40 साल बाद बनी यह सेवा नियमावली देशभर के मंदिरों और ट्रस्टों के लिए एक मिसाल कायम करने वाली है।

वैदिक मंत्रोच्चार के 105वीं बैठक शुरू हुई (Kashi Vishwanath Temple)

हाल ही में कमिश्नरी सभागार में काशी विश्वनाथ मंदिर ट्रस्ट की 105वीं बैठक वैदिक मंत्रोच्चार के साथ शुरू हुई। इस बैठक में निर्णय लिया गया कि बनारस के सभी संस्कृति विद्यालयों में छात्रों को मुफ्त ड्रेस और किताबें दी जाएंगी। सम्पूर्णानन्द संस्कृत विश्वविद्यालय को अनुदान दिया जायेगा। बैठक में मौजूद मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा ने संस्कृति स्कूलों में कक्षा 6 से 12 तक के बच्चों को मुफ्त किताबें और ड्रेस उपलब्ध कराने का प्रस्ताव रखा, जिसे तुरंत स्वीकार कर लिया गया।

इसके अलावा बनारस के स्टेशनों और घाटों पर रहने वाले लोगों को हर दिन बाबा विश्वनाथ का प्रसाद देने का प्रस्ताव रखा गया। ट्रस्ट की बैठक में डीएम एस राज लिंगम, काशी विश्वनाथ मंदिर के ट्रस्टी प्रोफेसर चंद्रमौली उपाध्याय, प्रोफेसर बृजभूषण ओझा, पंडित दीपक मालवीय समेत कई लोग मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें :-

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular