Friday, July 5, 2024
HomeDating TipsRelationship Tips: पति के सामने पत्नी को नहीं करनी चाहिए ये पांच...

Relationship Tips: पति के सामने पत्नी को नहीं करनी चाहिए ये पांच बातें, रिश्ते में आ सकती है दरार

- Advertisement -

पति-पत्नी का रिश्ता जितना ताकतवर होता है। शादी के शुरूआती दिनों में उतना ही कमजोर होता है। एक महिला और पुरुष शादी के फेरे लेते समय सात वचन साथ फेरेे भी लेते हैं। इन वचनों में वह हर सुख दुख में एक दूसरे का साथ निभाने का वादा भी करते हैं। जबकि असल जिंदगी में दो लोगों का एक साथ होना एक दूसरे को समझना इतना आसान भी नहीं होता। आपकी छोटी बड़ी कई बातें आपके साथी के मन में शक पैदा कर सकती हैं और रिश्तों में खटास पैदा कर सकती हैं। पति पत्नी को शादी के शुरुआती दिनों में बहुत सोचना पड़ता है। जब वह एक दूसरे को समझने के दौर में होते हैं तो कई उतार चढ़ाव उनके जीवन में आते जाते रहते हैं।

मायके की न करें तारीफ

शादी के बाद अक्सर महिलाएं अपने पति या ससुरालवालों के सामने मायके की ज्यादा ही तारीफ करती दिखती हैं। ऐसा करने से बचें। मायके की अधिक तारीफ करने से हो सकता है कि आपके पति को ऐसा लगे कि आप उनके परिवार से अपने परिवार की तुलना करने लगी हैं। पति को यह भी लग सकता है कि आप उनके साथ खुशी महसूस नहीं कर पा रही हैं।

ससुराल की बुराई ना करे

सारा पुरुष चाहता है कि उसकी पत्नी उसके परिवार को अपना समझे। ऐसे में अगर आप अपने पति के सामने सास ससुर,ननद या देवर किसी की भी बुराई करने लगती है तो ये आपके पति को अच्छा नहीं लग सकता है। हो सकता है कि वह आपको कुछ न कहें लेकिन पति से बार- बार ससुरालवालों की चुगली करना अच्छी बात नहीं होती।

 अटेंशन दें पति को 

हर मर्द चाहता है कि उसकी पत्नी उसका पूरा महत्व दे। किसी कार्यक्रम के दौरान गैदरिंग आप अपने पति को भूल न जाईए। उनको ज्यादा महत्व और समय दें ताकि दोस्तों या रिश्तेदारों में इतना भी बिजी न हों कि पति के साथ समय बिताना ही भूल जाए। पति को अटेंशन दें। खासकर आपके और उनके दोस्तों के सामने।

 

 

ये भी पढ़े- Uttarakhand News: हत्या कर शव को गड्ढे में फेंका, 2 अभियुक्तों को किया गिरफ्तार

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular