Tuesday, July 2, 2024
HomeSportsRinku Singh: IPL में धमाकेदार खेल से अपनी अलग पहचान बना चुके...

Rinku Singh: IPL में धमाकेदार खेल से अपनी अलग पहचान बना चुके सिक्सर किंग रिंकू, अब दून में दिखाएंगे अपने बल्ले का जलवा

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), देहरादून “Rinku Singh”: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में अपनी धमाकेदार प्रदर्शन के चलते चर्चाओं में रहे विस्फोटक बल्लेबाज रिंकू सिंह शुक्रवार को दून में अपने बल्ले का जलवा दिखाते हुए नजर आएंगे। बता दें, रिंकू सिंह राजधानी दून में चल रही 39वें ऑल इंडिया उत्तराखंड गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट में मैच खेलने के लिए आए हैं। इसके साथ ही वह उत्तरप्रदेश की टीम के लिए खेलेंगे।

यूपी और दिल्ली टीम आपस में भिड़ने जा रही

बता दें, नौ जून की सुबह नौ बजे दून के महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज के मैदान में यूपी और दिल्ली की टीम मैच के दौरान आपस में भिड़ने जा रही हैं। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के सचिव महिम वर्मा ने बताया कि रिंकू देर शाम दून पहुंच गए हैं। मैच के बाद वह अन्य खिलाड़ियों को क्रिकेट के कुछ महत्वपूर्ण टिप्स भी देंगे। इसके साथ ही रिंकू उत्तरप्रदेश की रणजी टीम के अहम बल्लेबाज भी हैं।

सिक्सर किंग और बेहतरीन फिनिशर का नाम दिया

इस साल हुए आईपीएल के 2023 सत्र का गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच खेला गया एक अहम मुकाबला रोमांचक रहा था। बता दें, अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में गुजरात ने पहले बैटिंग करते हुए 204 रन बनाए थे। जिसके जवाब में कोलकाता ने आखिरी गेंद पर रिंकू सिंह के छक्के के दम पर तीन विकेट से जीत दर्ज की थी। इस मैच में रिंकू सिंह ने ओवर की आखिरी पांच गेंदों में पांच छक्के उड़ाए थे। जिसके बाद से उन्हें सिक्सर किंग और बेहतरीन फिनिशर का नाम दिया गया।

 दिन की शुरुआत महादेव के गाने के साथ

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ निवासी क्रिकेटर रिंकू सिंह महादेव के भक्त हैं। रिंकू सिंह बताते है कि उन्हें गाने सुनने का काफी शौक है इसलिए वह उठते ही सबसे पहले हर हर शंभू गीत सुनते हैं। इसके बाद दिन की शुरुआत करते हैं। रिंकू सिंह ने बताया कि क्रिकेट के अलावा उन्हें बिलियडर्स खेलना भी काफी पसंद है। रिंकू सिंह ने युवाओं को संदेश देते हुए कहा कि विश्वास बहुत बड़ी चीज है। युवा अपना लक्ष्य निर्धारित करें और उसे पूरा करने के लिए खुद पर विश्वास रखें। सही समय पर जरूर पूरा होगा।

क्रिकेट प्रेमियों में अपनी खास जगह बना चुके

रिंकू ने बताया कि क्रिकेट मेरे लिए सबकुछ है। जैसे देश के लिए खेलना हर खिलाड़ी का सपना होता है मेरा भी सपना है। लेकिन मैं टीम में चयन को लेकर चिंतित नहीं हूं क्योंकि इससे अनावश्यक दबाव बढ़ता है इसीलिए अपने खेल का आनंद ले रहा हूं। ये कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि हाल ही में संपन्न हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) में अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी से क्रकेट प्रेमियों में अपनी एक खास ही जगह बना चुके हैं।

धोनी भी दून में खेल चुके हैं गोल्ड कप

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी समेत कई जाने-माने खिलाड़ी भी दून में गोल्ड कप खेल चुके हैं। सीएयू के सचिव महिम वर्मा ने बताया कि इन खिलाड़ियों के दून आने से क्रिकेट जगत में भविष्य तलाश रहे युवाओं को प्रोत्साहन मिलता है। आने वाले दिनों में भी अन्य खिलाड़ियों के आने की भी सूचना है।

Also Read: Weather Update: प्रदेश में कब मिलेगी गर्मी से राहत? जानें किस राज्य में कब पहुंचेगा मानसून

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular