Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशRishabh Pant's Accident: ऋषभ पंत के एक्सीडेंट के पीछे ये थी वजह,...

Rishabh Pant’s Accident: ऋषभ पंत के एक्सीडेंट के पीछे ये थी वजह, हर महीने होती हैं 7 से 8 दुर्घटनाएं

- Advertisement -

Rishabh Pant’s Accident

इंडिया न्यूज, लखनऊ (Uttar Pradesh)। बीते शुक्रवार 5:15 बजे क्रिकेटर ऋषभ पंत का रुड़की के गुरुकुट नारसन के एनएच 58 पर एक भयानक एक्सीडेंट हो गया। ऋषभ पंत की कार हाईवे की 5 से 6 फ़ीट की उठाई से उछाल कर दूसरे तरफ जा गिरी। एक्सीडेंट के चलते कार में आग भी लग गई। दुर्घटना में ऋषभ पंत भी बुरी तरह घायल हो गए हैं। ऐसे में अधिकारियों द्वारा ऋषभ पंत के हुए एक्सीडेंट के पीछे के कारण का पता लगाया जा रहा है।

ब्लेक स्पोट पर हुआ है एक्सीडेंट
जांच में पता चला है कि जिस जगह ऋषभ का एक्सीडेंट हुआ है वह पहले से ही ब्लैक स्पॉट घोषित किया जा चुका है। उस इलाके में करीब 50 मीटर तक सड़क ऊबड़-खाबड़ है। स्थानीय लोगों का कहना है कि इस सड़क पर 40 से ज्यादा लोगों की जान गई है। इस सड़क पर हर महीने 7-8 एक्सीडेंट होते हैं। वहीं एक साल में इस सड़क पर करीब 120 एक्सीडेंट इस रोड पर हुए हैं। स्थानीय नागरिकों से मिली जानकारी अनुसार एक्सीडेंट के स्पॉट पर एक बड़ा गड्ढा है। यहां पर गड्ढे के कारन अक्सर एक्सीडेंट होने हैं। गड्ढे के कारन हर महीने यहां पर 2 से 3 लोग मरते हैं। स्थानीय नागरिकों ने यह भी बताया है कि उन्होंने इन सब की जानकारी प्रशासन को कई बार लिखकर दी है, लेकिन कोई भी अधिकारी अभी तक किसी प्रकार की सुनवाई नहीं करता।

ओवर स्पीड होगी कार
वहीं इन सब के बीच ऋषभ पंत के एक्सीडेंट का दूसरा कारण भी बताया जा रहा है। अधिकारियों ने बताया कि इस जगह को ब्लैक स्पॉट घोषित किया जा चुका है। अगर इस ब्लैक स्पॉट पर तेज रफ़्तार में गाड़ी चलाई जाए तो इस प्रकार के एक्सीडेंट होने की संभावनाएं बनी रहती हैं। ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि ऋषभ पंत की गाड़ी की स्पीड डेढ़ सौ से 200 तक में रही होगी। सूत्रों का कहना है कि ऋषभ बहुत तेज़ तफ्तार में गाडी चलते हैं जिसके चलते यह एक्सीडेंट हो सकता है। ऋषभ पंत का दिल्ली में भी करीब 5 माह पहले ओवर स्पीड को लेकर चालान कट चुका है। वहीं इस दुर्घटना का मुख्य कारण ब्लैक स्पॉट पर हुए गड्ढे को माना जा रहा है।

यह भी पढ़ें: Today Horoscope: कन्या को मिलेगा मनचाहा साथी, कर्क के हैं प्रमोशन के योग, जानें कैसा बीतेगा साल का आखरी दिन

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular