Tuesday, July 2, 2024
Homeउत्तराखंडRishikesh: सुबह-सुबह धमाके से दहला ऋषिकेश

Rishikesh: सुबह-सुबह धमाके से दहला ऋषिकेश

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़),Rishikesh: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ऋषिकेश के पास शिवाजी नगर इलाके की आबादी शनिवार की सुबह तेज धमाकों से डर गई। सभी लोग घर के बाहर भागने को मजबूर थे। यहां गली नंबर 18 ए में बने एक गौआश्रम से धुआं उठ रहा था। समझने में देर नहीं लगी की आखिर घटना क्या है।

भीषण गर्मी से तीन गोवंशी जले 

भीषण आग में अंदर बंधी तीन गायें जिंदा जल गईं। मलिक आश्रम अवैध रूप से यहां मरीजों और उनके देखभाल करने वालों को रखता है। अंदर करीब 12 लोग थे। किसी तरह सभी ने भागकर अपनी जान बचाई। साध्‍वी इस घटना में ढुलस गया। दमकलकर्मी और पुलिस मौके पर पहुंचे।

वहां मौजूद कुछ लोगों की पुलिस से नोकझोंक हो गई। किसी तरह आग पर काबू पाया गया। इस घटना ने शिवाजी नगर इलाके में अवैध रूप से चल रहे ऐसे पेइंग गेस्ट हाउस की स्थापना पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

ALSO READ: UP News: भुसो के कूपों में लगी भीषण आग, 40 लाख का समान जलकर राख 

फायर ब्रिगेड की टीम को करना पड़ा दिक्कतों का सामना

मोनी बाबा नाम के एक व्यक्ति ने शिवाजी नगर की घनी आबादी वाले इलाके में एक गौआश्रम बनाया हुआ है। यहां न केवल गायों को रखा जाता है, बल्कि एम्स में आने वाले मरीजों और उनके तीमारदारों को भी रखा जाता है। यह विवरण स्वामी आश्रम द्वारा नहीं रखा गया है। शनिवार सुबह जब यह आग लगी तो पुलिस और अग्निशमन विभाग को जरूरी जानकारी हासिल करने में बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

ALSO READ: CM योगी का ऐलान, 6 महीने में भारत का हिस्सा बन जाएगा POK

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular