Friday, July 5, 2024
Homeउत्तराखंडRishikesh: गर्मियां आते ही बढ़ा लोगों में रिवर राफ्टिंग का क्रेज, अब...

Rishikesh: गर्मियां आते ही बढ़ा लोगों में रिवर राफ्टिंग का क्रेज, अब तक लाखों की तादाद में नजर आए पर्यटक  

- Advertisement -

River Rafting in Rishikesh: जैसे-जैसे गर्मीयां बढ रही है वैसे-वैसे रिवर राफ्टिंग का क्रेज पर्यटकों में नजर आ रहा है। ऋषिकेश में कल गंगा के चारों ओर रंग-विरंगी राफ्ट नजर आई। बतातें चले की अब तक इस महीनें पैतालीस हजार से भी अधिक पर्यटक राफ्टिंग का लुफ्त उठा चुके है। जबकि मार्च में 51 हजार से अधिक पर्यटकों ने राफ्टिंग की थी। पीछलें आठ महीनें में एक लाख 94 हजार 246 पर्यटक राफ्टिंग के लिए ऋषिकेश पहुंच चुके हैं। हालांकि, वारिश और गंगा का जलस्तर बढ़ानें के कारण राफ्टिंग में देर हुई थी।

 रविवार के दिन गंगा में अद्भुत नजारा

कल के दिन ऋषिकेश में राफ्टिंग के लिए बड़ी संख्या में पर्यटको की भारी भीड़ उमड़ी। पूरा दिन रंग-विरंगी राफ्टें  गंगा में तैरती नजर आईं। जो की देखनें में बेहद अद्भुत  लग रही थी। पर्यटकों ने राफ्टिंग के दौरान बाडी सर्फिंग, क्लिफ जंप आदि गतिविधियों का भी लुत्फ उठाया। राफ्टिंग के वाहनों के कारण मुनिकीरेती, तपोवन और बदरीनाथ मार्ग पर जाम की स्थिति भी बनी रही।

रिवर राफ्टिंग के लिए पर्यटकों की संख्या में निरंतर वृद्धि

गंगा नदी में रिवर राफ्टिंग के लिए पर्यटकों की संख्या में निरंतर वृद्धि हो रही है। इस माह अब तक 45 हजार से अधिक पर्यटक राफ्टिंग का लुत्फ उठा चुके हैं। इसका बड़ा कारण दोनों सप्ताहंत पर लगातार तीन दिन का अवकाश रहा। आने वाले दिनों में और अधिक पर्यटकों के पहुंचने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें:- Mahima Chaudhary: एक्ट्रेस महिमा चौधरी की मां का निधन, बीते कुछ महीनों से चल रही थी बीमार

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular