Tuesday, July 16, 2024
HomeBJPRitu Singh: BSP कैंडिडेट को सिक्कों से तौला जा रहा था, टूटकर...

Ritu Singh: BSP कैंडिडेट को सिक्कों से तौला जा रहा था, टूटकर तराजू गिरने से सिर में लगी चोट

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज), Ritu Singh: BSP कार्यकर्ताओं द्वारा सिक्कों से तौलते वक्त लकड़ी का हैंडल टूटकर डॉ ऋतु सिंह के सिर में लग गया और वो बुरी तरह घायल हो गईं। इसके बाद उन्हें इलाज के लिए उन्हें तुरंत हॉस्पिटल ले जाया गया।

यह है पूरा मामला

पंजाब के चंडीगढ़ से भारतीय समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार डॉक्टर ऋतु सिंह हादसे का शिकार हो गई हैं। सोमवार को एक कालोनी में पार्टी के कार्यकर्ता डॉक्टर ऋतु सिंह को सिक्कों से तौल रहे थे। उसी समय लकड़ी का टुकड़ा टूटकर उनके सिर में लग गया और वे गंभीर रूप से घायल हो गईं। उसके बाद, वे तुरंत इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती हुईं और उनके सिर में कुछ Stitches लगे। उन्हें इलाज के बाद घर भेज दिया गया। पंजाब में सातवें चरण में 1 जून को मतदान होगा।

ये भी पढ़ें: Banda Accident: रोड एक्सीडेंट में हुई Couple की मौत, हुआ अलग राज्यों में Post Marterm

राज्य में कुल 13 लोकसभा सीटें हैं और वहाँ आम आदमी पार्टी की सरकार है। इंडिया ब्लॉक में एकीकृत उम्मीदवार के बीच AAP और कांग्रेस के बीच कोई समझौता नहीं हुआ है। 2019 के चुनाव में कांग्रेस ने सबसे ज्यादा 8 सीटों पर जीत हासिल की थी जबकि भाजपा और शिरोमणी अकाली दल को 2-2 सीटें मिली थी। एक सीट पर आम आदमी पार्टी के भगवंत मान जीते थे। कांग्रेस को 40.6%, एसएडी 27.8%, भाजपा को 9.7%, और AAP को 7.5% वोट मिले थे।

बीजेपी पंजाब में जगह बना पाऐगी ?

पंजाब में बीजेपी का महत्वपूर्ण और कठिन परीक्षण है. बीजेपी ने पिछले बार अकाली दल के साथ भी गठबंधन किया था, जिसमें 13 सीटों पर से 4 सीटें जीती थीं, 2 सीटें अकाली दल को और 2 सीटें बीजेपी को मिली थीं. इस बार किसानों की आंदोलन के कारण अकाली दल ने एनडीए से गठबंधन तोड़ दिया है, और वे अब अकेले चुनाव लड़ रहे हैं। 28 साल बाद बीजेपी अकेले चुनाव लड़ रही है, जिसमें उनकी प्रतिस्पर्धा आम आदमी पार्टी, कांग्रेस और अकाली दल के साथ है। पंजाब में वर्तमान में आम आदमी पार्टी की सरकार है, इसलिए एक सीधी टक्कर की सेवा कर रही हैं।

ये भी पढ़ें: Narad Rai: सपा छोड़ने के बाद खुलकर बोले नारद राय, ‘अखिलेश मेरा नाम भूल गए, अंसारी परिवार का दरबारी नहीं बन सकता…’

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular