Friday, July 5, 2024
HomeEducationRoorkee News: IIT रूड़की का 22वां दीक्षांत समारोह, डिग्रियां लेते ही खिले...

Roorkee News: IIT रूड़की का 22वां दीक्षांत समारोह, डिग्रियां लेते ही खिले छात्र- छात्राओं के चेहरे

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (22nd convocation ceremony of IIT Roorkee) आईआईटी रूड़की में आज 22वां दीक्षांत समारोह मनाया गया। इस दौरान 2022 छात्र-छात्राओं को डिग्री प्रदान की गई जिनमे स्नातक,स्नातकोत्तर और डॉक्टरेट की उपाधियाँ शामिल थी। आईआईटी रूड़की के निदेशक के.के.पंत ने सभी छात्र-छात्राओं को बधाई दी।

खबर में खास:-

  • आईआईटी रूड़की में आज 22वां दीक्षांत समारोह मनाया गया
  • 2022 छात्र-छात्राओं को डिग्री प्रदान की गई
  • विदेशों में भी अपने देश और संस्थान का नाम रोशन किया
  • सभी छात्र- छात्राओं में खासा उत्साह देखने को मिला

2022 छात्र-छात्राओं को डिग्री प्रदान की गई

आईआईटी रूड़की में 22वां दीक्षांत समारोह बड़ी धूमधाम के साथ मनाया गया। इस दौरान आईआईटी के डिग्री प्राप्त करने वाले छात्र छात्राओं में भारी उत्साह देखने को मिला। सुबह सवेरे से ही आईआईटी के गेट पर दीक्षांत समारोह को लेकर सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। बिना अनुमति के बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर पूरी तरह से पाबंदी थी। इस दौरान 2022 छात्र-छात्राओं को डिग्री प्रदान की गई जिनमे स्नातक,स्नातकोत्तर और डॉक्टरेट की उपाधियाँ शामिल हैं। वहीं 1005 स्नातक,638 स्नातकोत्तर और 379 डॉक्टरेट की उपाधियाँ छात्र छात्राओं को वितरित की गई।

विदेशों में भी अपने देश और संस्थान का नाम रोशन किया

इस दौरान आईआईटी प्रबंधन द्वारा विशेष इन्तेजामत किए गए थे। हालांकि इस दीक्षांत समारोह में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को पहुंचना था लेकिन आवश्यक कार्य होने के चलते केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने वर्चुअल माध्यम से छात्र-छात्राओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा की देश टैकनोलोजी के क्षेत्र में लगातार आगे बढ़ रहा है और आईआईटी रुड़की के छात्रों ने देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी अपने देश और संस्थान का नाम रोशन किया है। उन्होंने कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों से देश ने नए आयाम स्थापित किए हैं जिसमें देश की आईआईटी का भी पूरा सहयोग रहा है।

सभी छात्र- छात्राओं में खासा उत्साह देखने को मिला

इस दौरान केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने सभी 2022 छात्र-छात्राओं को अपनी ओर से शुभकामनाएं भी दी। इस दौरान सभी छात्र- छात्राओं में खासा उत्साह देखने को मिला। आईआईटी रूड़की के निदेशक के.के.पंत ने सभी छात्र-छात्राओं को बधाई दी और उनसे समाज व राष्ट्र की भलाई के लिए अपनी शिक्षा का उपयोग करने का आग्रह किया। कार्यक्रम का समापन सभी स्नातकों को उपाधि और डिप्लोमा प्रदान करने के साथ हुआ।

Also Read: Khanpur News: चेकिंग के दौरान पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़, 1 बदमाश को लगी गोली, 1 फरार

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular