Wednesday, July 3, 2024
Homeउत्तराखंडRoorkee News: रुड़की में बेखौफ खनन माफिया, लगातार चल रहा अवैध खनन,...

Roorkee News: रुड़की में बेखौफ खनन माफिया, लगातार चल रहा अवैध खनन, इसका जिम्मेदार आखिर कौन?

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज),Illegal Mining: रुड़की क्षेत्र में खनन माफिया बेखौफ होकर लगातार अवैध खनन (Illegal Mining) के काम को बखूबी अंजाम दे रहे है। जिन्हें पुलिस प्रशासन का भी कोई खौफ नही है। आपको बता दे कि लाठरदेवा शेख व बूढ़पुर चौहान के जंगलों से खनन माफिया दिन में ही ट्रैक्टर ट्रॉली से लगातार अवैध खनन को अंजाम दे रहे है। क्षेत्र की चेतक पुलिसकर्मियों को इस बात की भनक नही यह मुमकिन सा नज़र नही आता है।

प्रशासन द्वारा खनन न करने के सख्त आदेश

हालांकि प्रशासन को जिलाधिकारी द्वारा खनन ना करने के सख्त आदेश दिए हुए है। खनन माफिया इस सब से बेखबर खनन के काम को अंजाम देते चले आ रहे है। इस मामले में जब तहसीलदार दयाराम को अवगत कराया गया तो उनका कहना है कि जानकारी मिली है कि लोगों के खेतों से अवैध रूप से मिट्टी उठाई रही है। जिसको लेकर मामले को गंभीरता से लेकर कार्रवाई की जाएगी और अवैध खनन करने वालों को कतई बख्शा नही जाएगा, किन्तु कार्रवाई कब तक होगी और होगी भी या नही यह नही यह देखने वाली बात होगी।

अवैध खनन करने और करवाने वालो पर की जाएगी कड़ी कार्रवाई

वहीं इस संबंध में जिला खान अधिकारी प्रदीप कुमार का कहना है कि इससे पहले भी उन्हें अवैध खनन के संबंध में तहसीलदार साहब के द्वारा अवगत कराया गया था। जिसपर कई टीमे बनाकर भेजी गई थी। जिसमें रेवेन्यू की टीम भी गयी थी और कई लोकेशन पर पैमाइश भी की गई है। जिन खेतों से अवैध खनन किया गया है। उनके सत्यापन के लिए तहसील को भेजा गया है और अवैध खनन करने और करवाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

ALSO READ: 

Uttarakhand Weather Update: प्रदेश में मौसम को लेकर आया बड़ा अपडेट, इन जिलों में हो सकती है बारिश, जानें कब होगी मानसून की विदाई

Gandhi Jayanti 2023: सीएम धामी और राज्यपल ने किया महात्मा गांधी को नमन, स्वच्छता अभियान पर कहीं ये बात 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular