Friday, July 5, 2024
Homeउत्तराखंडRoorkee News: जान जोखिम में डाल नाबालिग किशोर ले रहे सेल्फी, संबंधित...

Roorkee News: जान जोखिम में डाल नाबालिग किशोर ले रहे सेल्फी, संबंधित अधिकारियों ने साधी चुप्पी

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (Minor teenagers are taking selfies) रुड़की में नाबालिक किशोर जान जोखिम में डालकर सेल्फी लेते हुए दिखाई दिए। ऐसे में विभाग की तरफ से न कोई चौकीदार मौके पर मौजूद था और ना ही सुरक्षा के इंतजाम किए गए थे।

खबर में खास:-

  • जान जोखिम में डाल नाबालिग किशोर ले रहे सेल्फी

  • कोई भी व्यक्ति विभाग की तरफ से मौजूद नहीं

  • बच्चों के अभिभावकों को भी शायद इस बात की जानकारी नहीं

अधिकारी भी इस बात पर चुप्पी साधे हुए

रुड़की में नाबालिक किशोर जान जोखिम में डालकर सैकड़ों फिट की ऊंचाई पर चढ़कर सेल्फी लेते हुए दिखाई दिये। शायद इन बच्चों को इतनी ऊंचाई से नीचे गिरने का भी डर नहीं है। ऐसे में अगर कोई बड़ा हादसा हो जाए तो उसका जिम्मेदार कौन होगा।वही संबंधित अधिकारी भी इस बात पर चुप्पी साधे हुए हैं। वही सेल्फी ले रहे बच्चों के अभिभावकों को भी शायद इस बात की जानकारी ना हो कि उनके बच्चे क्या कर रहे हैं।

कोई भी व्यक्ति विभाग की तरफ से मौजूद नहीं

आपको बता दें, रुड़की के सरकडी गांव में उत्तराखंड पेयजल संसाधन विकास की ओर से गांव में पानी की सप्लाई के लिये एक बड़ा टैंक बनाया गया है। हालांकि इस टैंक का कार्य अभी पूरा भी नहीं हो पाया है, टैंक के चारों तरफ की बाउंड्री और टैंक के ऊपर जान वाले रास्ते पर लोहे की रेलिंग और गेट भी नहीं लगाया गया है। ऐसे में विभाग की तरफ से कोई चौकीदार मौके पर होना चाहिए, ताकि टैंक के ऊपर जाने वाले किसी भी व्यक्ति या बच्चों को रोका जा सके। जबकि वहां पर कोई भी व्यक्ति विभाग की तरफ से मौजूद नहीं है। इसी का फायदा उठाते हुए गांव के कुछ नाबालिग किशोर अपनी जान की परवाह न करते हुए टैंक के ऊपर चढ़ जाते हैं। जिसके बाद यह बच्चे अलग-अलग अंदाज में सेल्फी लेते हैं।

निर्माण कार्य जिला पंचायत की तरफ से होना

वही शायद बच्चों के परिजनों को भी इस बात की जानकारी न हो की उनके बच्चे ऐसी खतरनाक जगह जाकर सेल्फी ले रहे हैं। इस मामले में अधिकारी का कहना है कि जल्द ही रुके हुए काम को पूरा कर किया जाएगा। उत्तराखंड पेयजल संसाधन विकास के अधिशासी अभियंता सीपीएस गंगवाल का कहना है कि अभी टैंक का निर्माण कार्य चल रहा है और ऊपर जाने वाले रास्ते पर लोहे की रेलिंग भी नहीं लगी है।उन्होंने बताया कि बाउंड्री वाल का निर्माण कार्य जिला पंचायत की तरफ से होना है। जिसका टेंडर भी हो चुका है, करीब एक माह में कार्य पूरा कर लिया जाएगा। हालांकि जब सुरक्षा की दृष्टि को लेकर उनसे सवाल पूछा गया तो इस पर उन्होंने चुप्पी साध ली।

Also Read: Uttarakhand News: अंकिता की मां ने दी आंदोलन की चेतावनी, कहा सरकार गंभीरता से नहीं कर रही है मांगों पर विचार

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular