Friday, July 5, 2024
HomeCricket newsRR vs LSG: आईपीएल के 16वें सीजन का 26वां मुकाबला, राजस्थान रॉयल्स...

RR vs LSG: आईपीएल के 16वें सीजन का 26वां मुकाबला, राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जाइंट्स में कड़ी टक्कर

- Advertisement -

RR vs LSG: (26th match of 16th season of IPL) आज शाम 7: 30 बजे राजस्थान रॉयल्स(Rajasthan Royals) का सामना लखनऊ सुपर जाइंट्स(Lucknow Super Giants) से होगा। दोनों टीमें प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर बनी हुई हैं। राजस्थान रॉयल्स(Rajasthan Royals) की बात करे तो यह टीम 5 में से 4 मैच जीतकर पहले स्थान पर हैं। वहीं, केएल राहुल की अगुवाई वाली लखनऊ सुपरजाइंट्स ने 5 में से 3 मैच जीते हैं और दूसरे स्थान पर मौजूद है। बता दें, लखनऊ और राजस्थान के बीच मुकाबला ये मुकाबला जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेला जाएगा।

राजस्थान पहली बार घरेलू मैदान में खेलेगी

वहीं, राजस्थान की टीम इस सीजन में पहली बार अपने घरेलू मैदान में खेलेगी। इससे पहले यह टीम अपने दूसरे होम ग्राउंड (गुवाहाटी के बरसापारा स्टेडियम) में खेल चुकी है। लॉकडाउन से पहले यह टीम जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेली थी। हालांकि, इसके बाद से टीम में काफी बदलाव हुए हैं। ऐसे में राजस्थान के सामने हालातों के साथ सामंजस्य बैठाने की चुनौती होगी।

पिट का हाल

जयपुर की पिच आमतौर पर स्पिन गेंदबाजों को मदद करती है। ऐसे में अश्विन और चहल की जोड़ी इस मैदान पर कारगर साबित हो सकती है। हालांकि, राजस्थान की तेज गेंदबाजी में ट्रेंट बोल्ट के अलावा कोई गेंदबाज ज्यादा प्रभाव नहीं छोड़ पाया है। इस मैदान पर संदीप शर्मा और जेसन होल्डर को परेशानी हो सकती है। हालांकि, राजस्थान के पास एडम जैम्पा के रूप में तीसरे स्पिन गेंदबाज का विकल्प भी है।

राजस्थान रॉयल्स(Rajasthan Royals) संभावित प्लेइंग –

11: संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिमरोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल, एडम जंपा और संदीप शर्मा।

लखनऊ सुपर जाएंट्स(Lucknow Super Giants) संभावित प्लेइंग –

11: केएल राहुल (कप्तान), कायेल मेयर्स, दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पांड्या, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), आयुष बदोनी, आवेश खान, युद्धवीर सिंह चरक, मार्क वुड, रवि बिश्नोई।

Also Read: Mussoorie News: राहत! मसूरी में बारिश से मौसम हुआ सुहावना, पर्यटकों के खिले चेहरे

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular