Sunday, July 7, 2024
HomeCricket newsRR VS PBKS: धर्मशाला में जीत के साथ सीजन का अंत करना...

RR VS PBKS: धर्मशाला में जीत के साथ सीजन का अंत करना चाहेगी दोनों टीमें, धवन-बटलर-जायसवाल और चहल पर रहेगी सबकी निगाहें

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),RR VS PBKS: एचपीसीए स्टेडियम धर्मशाला में शुक्रवार 19 मई को पंजाब किंग्स के सामने राजस्थान की रॉयल्स होगी। दोनों टीमों के बीच इस सीजन का ये आखिरी मुकाबला होगा। ऐसे में पंजाब के साथ राजस्थान भी चाहेगी की जीत के साथ ही सीजन का अंत किया जाए। ताकि अगले सीजन में टीम एक नई ऊर्जा के साथ वापसी कर पाए। इस मैच में सबकी निगाहें कुछ बल्लेबाजों पर टिकी रहेंगी। धर्मशाला की बैटिंग पिच पर राजस्थान के जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल और पंजाब के शिखर धवन और लिविंग स्टोन जैसे धाकड़ बल्लेबाजों पर नजर रहेगी तो वहीं राजय्थान के युजवेंद्र चहल को पर्पल कैप पर कब्जा करने के लिए महज 3 विकेट लेने हैं। अगर इस मैच में चहल तीन विकेट अपने नाम कर लेते हैं तो पर्पल कैप पर उनका हक हो जाएगा।

गेंदबाजी में बोल्ट,अर्शदीप,चहल तो बल्लेबाजी में जायसवाल- बटलर पर रहेगी नज़र

वहीं, इस दौरान ट्रेंट बोल्ट, आर अश्विन, चहल और अर्शदीप समेत सभी गेंदबाजों की अग्निपरीक्षा होगी। राजस्थान की टीम में शामिल इंग्लैंड के बल्लेबाज जोस बटलर और यशस्वी जायसवाल पर स्टेडियम में मौजूद हर क्रिकेट प्रेमी दोनों बल्लेबाजों की दमदार बैटिंग देखने की उम्मीद करेगा। जोस बटलर के लिए आईपीएल का यह सीजन काफी अच्छा रहा है। उनके बल्ले से हर उस समय रन निकला जब टीम को रनों की और उनकी जरूरत थी। ऐसे में राजस्थान की टीम सीजन के अपने अंतिम मैच में बटलर के बल्ले से रन बनते देखना चाहेगी। वहीं, टीम में शामिल यशस्वी जायसवाल के लिए आईपीएल का यह सीजन  यादगार रहा है। इसके अलावा पिछले मैच में फिसड्डी रहे शिखर धवन से इस बार टीम बड़ी पारी की उम्मीद कर रही है।

दोनों टीमों की मौजूदा स्थिति

अभी तक खेले गए 13 मुकाबले में राजस्थान की टीम ने 6 में जीत हासिल की है तो वहीं उसे 7 मुकाबले में हार का सामना करने पड़ा है। अगर बात करें पंजाब किंग्स की तो उन्होंने ने भी अभी तक इतने ही मुकाबले खेले हैं और उन्हें 6 में जीत और 7 में करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। दोनों टीमों के पॉइंट्स टेबल में 12-12 अंक हैं वहीं अगर स्थान की बात करें तो राजस्थाम रॉयल्स 6 पर जबकि पंजाब किंग्स 8 वें पायदान पर मौजूद है।

Shahjahanpur News: शाहजहांपुर में 2 दिन पहले हुए बवाल में 300 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज,सिर तन से जुदा के लगे थे नारे

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular