Wednesday, July 3, 2024
Homeउत्तराखंडRR VS PBKS: धर्मशाला का मैदान! पंजाब और राजस्थान का आमना- सामना,...

RR VS PBKS: धर्मशाला का मैदान! पंजाब और राजस्थान का आमना- सामना, जानें अब तक किसका रहा पलड़ा भारी

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),RR VS PBKS: आईपीएल के 16वें सीजन का 66वां लीग मुकाबला आज पंजाब किंग्स (Punjab Kings) और राजस्थान रॉयल्स(Rajasthan Royals) के बीच में धर्मशाला के स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच इस सीजन का ये आखिरी मुकाबला होगा। ऐसे में पंजाब के साथ राजस्थान भी चाहेगी की जीत के साथ ही सीजन का अंत किया जाए। ताकि अगले सीजन में टीम एक नई ऊर्जा के साथ वापसी कर पाए।

धर्मशाला की बैटिंग पिच पर राजस्थान के जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल और पंजाब के शिखर धवन और लिविंग स्टोन जैसे धाकड़ बल्लेबाजों पर नजर रहेगी तो वहीं राजय्थान के युजवेंद्र चहल को पर्पल कैप पर कब्जा करने के लिए महज 3 विकेट लेने हैं। अगर इस मैच में चहल तीन विकेट अपने नाम कर लेते हैं तो पर्पल कैप पर उनका हक हो जाएगा।

दोनों टीमों की मौजूदा स्थिति

अगर पॉइंट्स टेबल में दोनों टीमों की स्थिति देखी जाए तो अंक बराबर होने के बावजूद राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) का नेट रनरेट प्लस में होने की वजह से वह थोड़ा मजबूत नजर आ रहे हैं। इस मैच में राजस्थान टीम की बात करें तो जीत हासिल होती है तो वह अपने प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद को कायम रख पायेगी। लेकिन इसके लिए उन्हें दूसरे मैचों के परिणाम पर भी निर्भर रहना पड़ेगा।

पंजाब, राजस्थान का पॉइंट्स टेबल हाल

अभी तक खेले गए 13 मुकाबले में राजस्थान की टीम ने 6 में जीत हासिल की है तो वहीं उसे 7 मुकाबले में हार का सामना करने पड़ा है। अगर बात करें पंजाब किंग्स(Punjab Kings) की तो उन्होंने ने भी अभी तक इतने ही मुकाबले खेले हैं और उन्हें 6 में जीत और 7 में करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। दोनों टीमों के पॉइंट्स टेबल में 12-12 अंक हैं वहीं अगर स्थान की बात करें तो राजस्थाम रॉयल्स(Rajasthan Royals) 6 पर जबकि पंजाब किंग्स 8 वें पायदान पर मौजूद है।

दोंनो टीमों की संभावित प्लेइंग-11

राजस्थान रॉयल्स(Rajasthan Royals): संजू सैमसन (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, शिमरोन हेटमायर, जो रूट, देवदत्त पडिक्कल, ध्रुव जुरेल, रियान पराग, संदीप शर्मा, ट्रेंट बोल्ट, ओबेड मैककॉय, नवदीप सैनी, कुलदीप सेन, कुलदीप यादव, रविचंद्रन अश्विन , युजवेंद्र चहल, केसी करियप्पा, जेसन होल्डर, डोनोवन फरेरा, कुणाल राठौर, एडम ज़म्पा, केएम आसिफ, मुरुगन अश्विन, आकाश वशिष्ठ और अब्दुल पीए।

पंजाब किंग्स(Punjab Kings): शिखर धवन (कप्तान), शाहरुख खान, मैथ्यू शॉर्ट, प्रभसिमरन सिंह, भानुका राजपक्षे, जितेश शर्मा, गुरनूर सिंह बराड़, ऋषि धवन, लियाम लिविंगस्टोन, अथर्व तायडे, अर्शदीप सिंह, बलतेज सिंह, नाथन एलिस, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, हरप्रीत बराड़, सैम कुरेन, सिकंदर रजा, हरप्रीत भाटिया, विद्वाथ कावेरप्पा, मोहित राठी, शिवम सिंह।

Also Read: Champawat News: CM धामी की विधानसभा में बनी मजारों में गरजा बुलडोजर, अब तक 429 धार्मिक अतिक्रमण को हटा चुका

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular