Tuesday, July 2, 2024
HomeAccident NewsRudrapur Fire News: रुद्रपुर के तीन मंजिला इमारत में अज्ञात कारणों से...

Rudrapur Fire News: रुद्रपुर के तीन मंजिला इमारत में अज्ञात कारणों से लगी भीषण आग, इंडसइंड बैंक के तीन कर्मी फंसे

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Rudrapur Fire News: उत्तराखंड के नैनीताल-हाईवे स्थित तीन मंजिला इमारत में आग लगा गई। आग ने एलिमेंट स्टोर, इंडसइंड बैंक मसाला टाउन व ऑर्बिट ग्लोबल कार्यालय को भी चपेट में ले लिया। जिस समय ये घटना हुई उस वक्त कर्मचारी दफ्तर में थें। आग फैलते ही प्रतिष्ठानों में काम करने वाले कर्मचारी किसी तरह बाहर निकले गया। वहीं इस दौरान 3 कर्मचारी इमारत में फंस गए। दमकल के 5 वाहनों ने डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

सीढ़ियों के पास अचानक लगी आग

साथ ही जान बचाने इमारत की छत पर पहुंचे तीनों कर्मचारियों का रेस्क्यू कर पुलिस सही सलामत बाहर निकाला गया। फिलहाल आग से हुए नुकसान का आंकलन किया जा रहा है। बतातें चलें की नैनीताल हाईवे किनारे स्थित राजेश डाबर की ये तीन मंजिला इमारत है। इसके पहले फ्लोर पर एलीमेट स्टोर की दुकान और इंडसइंड बैंक की शाखा हैं। दूसरी मंजिल पर मसाला टाउन व तीसरी मंजिल पर बैंक का अन्य फाइनेंस सहित आर्बिट ग्लोबल का कार्यालय है। सोमवार सायं साढ़े तीन बजे के करीब अचानक इंडसइंड बैंक और एलीमेट स्टोर की तरफ से सीढ़ियों के पास अज्ञात कारणों से आग लग गई।

दमकल विभान ने छत पर फंसे हुए लोगों का किया रेस्क्यू

वहां मौजूद लोग समझ पाते, जब तक आग ने भयानक रूप धारण कर लिया था। जिसे देख बैंक समेत अन्य कार्यालय और रेस्टोरेंट में काम करने वाले लोग जान बचाकर बाहर की ओर भागे। लेकिन तीसरी मंजिल स्थित इंडसइंड बैंक के कार्यालय में काम कर रहे आरिफ, प्रिंस बजाज और मोहित शर्मा आग के बीच फंस गए। किसी तरह वे इमारत की छत पर पहुंचे। करीब डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत  के बाद दमकल के 5 वाहनों ने आग पर काबू पाया। इसके बाद दमकल विभान ने छत पर फंसे हुए 3 लोगों को रेस्क्यू कर बाहर निकाला। इस आग में तीन बाइक समेत एक स्कूटी भी जल गई। दमकल विभाग आग से हुए नुकसान का आंकलन करते हुए कारणों की जांच कर रहा है।

ये भी पढ़ें:- Bus Accident: मसूरी लाइब्रेरी आइटीबीपी गेट के पास बस अनियंत्रित होकर एक सड़क से दूसरी पर गिरी ,कंडक्टर और चालक गंभीर रूप से घायल

 

 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular