Wednesday, July 3, 2024
HomeAccident NewsRudrapur News: ट्रांसफार्मर में आग लगने से मची हड़कंप, विभाग जांच में...

Rudrapur News: ट्रांसफार्मर में आग लगने से मची हड़कंप, विभाग जांच में जुटा

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), रुद्रपुर “Rudrapur News”: रुद्रपुर की गल्ला मंडी में अज्ञात कारणों के चलते दो ट्रांसफार्म में आग लग गई ।सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने 2 फायर टेंकर के माध्यम से आग पर काबू पाया। ट्रांसफार्मर में आग लगने के बाद गल्ला मंडी में हड़कंप मच गया। उधम सिंह नगर जिले के मुख्य अग्निशमन अधिकारी वंश बहादुर ने बताया कि बिजली के ट्रांसफार्मर के तेल में आग पकड़ जाने के कारण टीम को आग बुझाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। फिलहाल दोनों ट्रांसफार्मर से आग को बुझा लिया गया है अब आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है।

नगरीय क्षेत्र में ट्रांसफार्मर ओवरलोड हो रहे

बता दें, ट्रांसफार्मर में शार्ट सर्किट होने के बाद आग लग गई। जिससे ट्रांसफार्मर धू-धूकर जल गया। इससे कुछ हिस्से में बिजली आपूर्ति बाधित हो गई। ट्रांसफार्मर फुंकने के बाद विद्युत निगम की टीम ने जांच की। जिसके बाद से भीषण गर्मी में लोगों का बुरा हाल है। तापमान लगातार बड़ता जा रहा है। जिस कारण विद्युत लोड भी बढ़ गया है। ट्रांसफार्मर पलभर में जलकर नष्ट हो गया। यहां पर विद्युत लाइन भी फुंक गई। विद्युत कर्मियों ने फुंके हुए ट्रांसफार्मर को तत्काल बदलने की कार्रवाई की गई। एसडीओ ने बताया कि ट्रांसफार्मर में आग लगने से वायर भी जलकर नष्ट हो गई थी। जिन्हें बदलने में समय लगा है। भीषण गर्मी में नगरीय क्षेत्र में ट्रांसफार्मर ओवरलोड हो रहे है।

Also Read: Kashipur News: केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट ने नव मतदाता जागरूकता कार्यक्रम को किया संबोधित

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular