Tuesday, July 2, 2024
HomeBreaking NewsSachin Tendulkar Birthday: क्रिकेट के भगवान का आज है जन्मदिन,जानिए सचिन तेंदुलकर...

Sachin Tendulkar Birthday: क्रिकेट के भगवान का आज है जन्मदिन,जानिए सचिन तेंदुलकर से जुड़े कुछ रोचक किस्से

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),खेल: मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर आज (24 अप्रैल) अपना 50वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। सचिन तेंदुलकर ने अपनी बल्लेबाजी से बड़े-बड़े गेंदबाजों के पसीन छुड़ा दिए थे। वहीं उनकी गेंदबाजी का भी कोई जवाब नहीं था। खेल में उनके शानदार करियर का ही नतीजा है कि उन्हें क्रिकेट का भगवान कहा जाता है।

जब 16 साल के लड़के को पाकिस्तान के लेग स्पिनर अब्दुल कादिर ने ललकारा

आज हम आपको सचिन से जुड़ा एक किस्सा बताते हैं। दरअसल साल 1989 की बात है, सचिन तेंदुलकर ने उस समय इंटरनेशनल क्रिकेट की पिच पर कदम ही रखा था। 16 साल के सचिन को उस समय वर्ल्ड क्रिकेट में अपनी पहचान बनानी अभी बाकी थी। भारत और पाकिस्तान के बीच पेशावर में एक फ्रेंडली मुकाबला खेला जा रहा था। जहां पाकिस्तान के महान लेग स्पिनर अब्दुल कादिर ने उस 16 साल के लड़के को ललकारने का प्रयास भर किया था और उसका जो नतीजा सामने आया उसकी मिसाल आज भी दी जाती है।

सचिन ने स्वीकार किया चैलेंज,जड़े चार-चार छक्के 

16 साल के सचिन तेंदुलकर बल्लेबाजी कर रहे थे और उन्होंने मुश्ताक अहमद के ओवर में दो छक्के जड़ दिए थे। तेंदुलकर के छक्के देख अब्दुल कादिर आगबबूला हो गए और उन्होंने इस युवा भारतीय बल्लेबाज को चुनौती दे डाली थी। कादिर ने सचिन से कहा था, “बच्चों को क्या छक्के मार रहा है, दम है तो मुझे सिक्स मारकर दिखा।” सचिन ने उस समय अब्दुल कादिर के सामने जुबान नहीं खोली थी, लेकिन कहीं न कहीं इस लड़के ने दिग्गज स्पिनर का चैलेंज स्वीकार कर लिया था। अब्दुल कादिर जब अपने अगले ओवर में सचिन के सामने गेंदबाजी करने आए, तो सचिन ने उनके ओवर में एक या दो नहीं, बल्कि चार-चार छक्के जड़े थे। जिनमें तीन सिक्स तो लगातार गेंदों पर मारे थे। तेंदुलकर की इस आक्रमक बल्लेबाजी देखने के बाद के बाद ही अब्दुल कादिर उनके फैन हो गए थे।

UP News: नोएडा में घर बनाने का सपना हुआ और महंगा,10 फीसदी तक महंगी हुई संपत्ति; पढ़िए पूरी खबर

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular