Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशSaharanpur: आत्महत्या करने जा रहे व्यक्ति की पुलिस ने बचाई जान, एसएसपी ने...

Saharanpur: आत्महत्या करने जा रहे व्यक्ति की पुलिस ने बचाई जान, एसएसपी ने किया सम्मानित 

- Advertisement -

Saharanpur

इंडिया न्यूज, सहारनपुर (Uttar Pradesh): उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले से एक मामला सामने आया है। जहां एक व्यक्ति आत्महत्या करने वाला था। मगर सही मौके पर पहुंच कर पुलिस ने व्यक्ति की जान बचा ली। घरेलू कलह से तंग आकर व्यक्ति ने यह कदम उठाया था, मगर पुलिस ने व्यक्ति की जान बचा ली। ऐसे में इन पुलिस अफसरों को सम्मानित भी किया गया।

मौके पर पहुंचकर बचाई जान 
मामला सहारनपुर जिले के लोधीपुर गांव का है जहां अपने घर में फांसी लगाकर मरने वाले 25 वर्षीय एक व्यक्ति को पुलिस ने बचा लिया है। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। शनिवार को जान बचाए जाने के बाद मोहम्मद अहकाम ने पुलिस को बताया कि वह छोटी-छोटी बातों को लेकर परिवार में कलह से परेशान था। उसके घर के सदस्य मोहम्मद जमशेद ने शनिवार को 112 डायल कर पुलिस को सूचित किया कि परिवार के एक सदस्य ने खुद को एक कमरे में बंद कर लिया है और आत्महत्या करने जा रहा है। पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची और उस व्यक्ति से दरवाजा खोलने को कहा, लेकिन वह नहीं माना। अधिकारी ने कहा कि पुलिस टीम ने दरवाजा तोड़ा और उस व्यक्ति को बचाया, जो छत से लटकने वाला था।

एसएसपी ने किया सम्मानित 
एसएसपी सहारनपुर विपिन टाडा ने कहा, “व्यक्ति कुछ घरेलू मुद्दों से परेशान था। सूचना मिलने के बाद, पुलिस की एक टीम ने तुरंत मौके पर पहुंचकर व्यक्ति की जान बचाई।” एसएसपी ने पुलिस टीम के सदस्यों – हेड कांस्टेबल प्रवीण कुमार, होमगार्ड इंतेज़ार अली और होम गार्ड (ड्राइवर) विजेंद्र सिंह को भी 2,100 रुपये का नकद पुरस्कार और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

यह भी पढ़ें:
Amethi: एकदिवसीय दौरे में राहुल से दूर रहीं स्मृति, हफ्ते भर पूर्व ट्वीट कर किया था चैलेंज

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular