Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsSanatan Dharma Row : सनातन धर्म को लेकर विरोधी दलों पर बरसे...

Sanatan Dharma Row : सनातन धर्म को लेकर विरोधी दलों पर बरसे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक, कहा – ‘माफ नहीं करेगा हिन्दुस्तान..’,

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Sanatan Dharma Row लखनऊ :देश में इन दिनों सनातन धर्म को लेकर सियासत छिड़ी हुई है। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयानिधि स्टालिन (Udayanidhi Stalin) के बयान के बाद बीजेपी (BJP) इस मुद्दे को लेकर पूरे विपक्षी गठबंधन पर निशाना साध रही है।

बीजेपी के तमाम बड़े नेताओं की इस पर प्रतिक्रिया सामने आई है। सनातन को लेकर छिड़ी बहस के बीच यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक (Brajesh Pathak) ने भी इस पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि ऐसे अधर्मियों को देश कभी माफ नहीं करेगा।

दरअसल, स्टालिन ने सनातन धर्म की तुलना डेंगू और मलेरिया से कर दी थी, जिसके बाद सीपीआई नेता ए राजा और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे प्रियांक खड़गे ने भी इससे मिलता जुलता बयान दिया।

जिसके बाद बीजेपी की ओर से इस पर तीखी प्रतिक्रिया देखने को मिली। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक से जब सनातन धर्म पर हो रही बहस को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि “जिस ढंग से सनातन धर्म को टारगेट किया जा रहा है वो दुखद है। हिन्दुस्तान के लोग कभी भी ऐसे अधर्मियों को माफ नहीं करेंगे। ”

दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे ब्रजेश पाठक

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक अपने दो दिवसीय वाराणसी दौरे पर हैं। पाठक के साथ उनकी पत्नी भी हैं। गुरुवार को डिप्टी सीएम ने काशी विश्वनाथ मंदिर के दर्शन एवं पूजन किया और प्रदेश के कल्याण की कामना की। वाराणसी में उनके कई कार्यक्रम हैं।

शुक्रवार को वो रेड क्रॉस सोसाइटी की मंडलीय समीक्षा बैठक में शामिल होंगे। इसके बाद विट्ठल रुक्मिणी मंदिर जाएंगे और दोपहर के समय मल्टी स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल का उद्घाटन करेंगे।

सनातन पर सीएम योगी ने दिया बयान

ब्रजेश पाठक से पहले यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी सनातन धर्म पर हमला करने वालों पलटवार करते हुए कहा कि ये वही लोग हैं जो कभी राम के अस्तित्व को नकारते थे तो कभी कृष्ण भगवान के अस्तित्व से इनकार करते आए हैं।

जिन्होंने हर काल खंड में भारत का अपमान किया है। सीएम योगी ने कहा कि सनातन धर्म न कभी डिगा है न कभी डिगेगा, जो सनातन बाबर और औरंगजेब के अत्याचारों के सामने नहीं झुका, वो कभी नहीं झुकेगा।

Also Read – UP BJP News : भाजपा प्रदेश नेतृत्व ने बदला जिलाअध्यक्ष, त्रयंबक तिवारी बनाए गए नये जिलाध्यक्ष, भूपेंद्र सिंह ने…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular