Friday, May 17, 2024
HomeBreaking NewsSandeep Lamichhane : नेपाल कोर्ट ने नाबालिग से दुष्‍कर्म के मामले में...

Sandeep Lamichhane : नेपाल कोर्ट ने नाबालिग से दुष्‍कर्म के मामले में Sandeep Lamichhane को ठहराया दोषी, क्रिकेट करियर पड़ा खतरे में

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Sandeep Lamichhane : नेपाली क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान संदीप लामिछाने का क्रिकेट करियर खतरे में पड़ गया है। एएनआई की खबर के अनुसार, नेपाल कोर्ट ने नाबालिग के साथ दुष्कर्म मामले में स्टार स्पिन गेंदबाज को दोषी करार दिया है। नेपाल टीम की कप्तानी कर चुके संदीप पर 17 साल की नाबालिक लड़की ने आरोप लगाया था कि क्रिकेटर ने उसके साथ होटल के कमरे में ले जाकर दुष्कर्म किया था।

संदीप लामिछाने का करियर खतरे में

स्टार खिलाड़ी संदीप लामिछाने को नेपाल कोर्ट ने नाबालिग से दुष्कर्म करने के मामले में दोषी पाया है। 17 वर्षीय लड़की से दुष्कर्म मामले में काठमांडू की जिला अदालत ने आरोपी बताया है। आपको बता दें कि इस केस में संदीप को पहले भी गिरफ्तार किया जा चुका है। कोर्ट ने उन्हें प्री-ट्रायल हिरासत में भी भेजा था। हालांकि, संदीप को 20 लाख की जमानत राशि लेकर रिहा कर दिया गया था। संदीप बिग बैश लीग और आईपीएल भी खेल चुके है लेकिन कोर्ट ने संदीप पर विदेशी लीगों में हिस्सा लेने पर भी रोक लगाई थी।

सजा पर फैसला अगली सुनवाई में

स्टार खिलाड़ी संदीप लामिछाने अभी बेल पर रिहा चल रहे थे और इसी दौरान उन्होंने नेपाल की ओर से कई टूर्नामेंट में खेलते भी रहे। लेकिन संदीप के क्रिकेट करियर अब खतरे में पड़ता नजर आ रहा है। हालांकि, संदीप की सजा पर अभी कोर्ट ने फैसला नहीं सुनाया है। कोर्ट ने कहा है कि संदीप की सजा पर फैसला अगली सुनवाई में लिया जाएगा।

संदीप का इंटरनेशनल क्रिकेट में सफर

संदीप लामिछाने सिर्फ 23 साल की उम्र में नेपाल की ओर से 100 से ज्यादा इंटरनेशनल मैच का हिस्सा रह चुके हैं। 2018 में अपने इंटनरेशनल करियर की शुरुआत करने वाले संदीप ने अब तक कुल 51 वनडे मैचों में 112 विकेट चटकाए हैं। वहीं, टी-20 इंटरनेशनल में यह स्पिन गेंदबाज 52 मैचों में 98 विकेट झटक चुका है।

Also Read –

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular