Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsSanjay Singh News : जेल में बंद होने के बाद भी संजय...

Sanjay Singh News : जेल में बंद होने के बाद भी संजय सिंह जाएंगे राज्यसभा! कोर्ट ने दे दी मंजूरी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Sanjay Singh News:  आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद संजय सिंह, जो कथित दिल्ली उत्पाद शुल्क घोटाले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जेल में हैं। इसी बीच आप ने राज्यसभा सांसद के लिए फिर से नामित किया है। बता दें कि उनका मौजूदा कार्यकाल 27 जनवरी को खत्म हो रहा है। इस संबंध में सिंह के हस्ताक्षर लेने की अनुमति के लिए दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में एक अर्जी दायर की गई थी। कोर्ट ने नामांकन के लिए फॉर्म और दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने की इजाजत दे दी है।

कोर्ट ने क्या कहा?

इस मामले को लेकर न्यायाधीश ने पारित आदेश में कहा कि यह निर्देशित किया जाता है कि यदि 6 जनवरी, 2024 को आरोपी के वकील द्वारा जेल अधिकारियों के समक्ष दस्तावेज प्रस्तुत किए जाते हैं, तो जेल अधीक्षक यह सुनिश्चित करेंगे कि उक्त पर आरोपी के हस्ताक्षर प्राप्त किए जाएं दस्तावेज़. उन्हें इजाजत दी जाए और मिलने की इजाजत भी दी जाए।’

वहीं इस मामले को लेकर जमा आवेदन में कहा गया था कि राज्यसभा सदस्य के रूप में संजय सिंह का मौजूदा कार्यकाल 27 जनवरी को समाप्त हो रहा था और रिटर्निंग ऑफिसर ने चुनाव कराने के लिए 2 जनवरी को नोटिस जारी किया था। इसके लिए नामांकन 9 जनवरी तक जमा किए जाने हैं। आवेदन में तिहाड़ जेल अधीक्षक को सिंह को दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने की अनुमति देने का निर्देश देने की मांग की गई है।

क्या है मामला

बता दें कि मनी लॉन्ड्रिंग रोधी एजेंसी ने सिंह को 4 अक्टूबर को गिरफ्तार किया था। ईडी ने आरोप लगाया है कि सिंह ने अब समाप्त हो चुकी उत्पाद शुल्क नीति के निर्माण और कार्यान्वयन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिससे कुछ शराब निर्माताओं, थोक विक्रेताओं और खुदरा विक्रेताओं को मौद्रिक लाभ हुआ।

Also Read: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular