Wednesday, July 3, 2024
HomeBreaking NewsSanjeev Baliyan News : संजीव बालियान को संगीत सोम ने घेरा, कहा...

Sanjeev Baliyan News : संजीव बालियान को संगीत सोम ने घेरा, कहा – ‘अगर पश्चिमी यूपी अलग राज्य बना तो बन जाएगा मिनी पाकिस्तान’

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Sanjeev Baliyan News : पश्चिमी यूपी को अलग राज्य बनाने की मांग को लेकर घिरे केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ. संजीव बालियान को लेकर बीजेपी के फायर ब्रांड नेता संगीत सोम ने मंत्री संजीव बालियान के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

बीजेपी नेता संगीत सोम ने कहा कि अगर पश्चिमी यूपी अलग राज्य बन गया तो यह मिनी पाकिस्तान बन जाएगा। इसके साथ ही बीजेपी नेता ने दावा किया कि इस राज्य में हिंदू अल्पसंख्यक हो जाएंगे, एक वर्ग की आबादी बढ़ने से पश्चिम का लोकतंत्र बदल जाएगा।

यह मांग जायज नहीं – संगीत सोम

बीजेपी के फायर ब्रांड नेता संगीत सोम ने कहा कि पश्चिमी यूपी को अलग राज्य बनाने की मांग जायज नहीं है।बीजेपी नेता ने कहा कि मैं केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान के बयान से सहमत नहीं हूं और इसका खुलकर विरोध करता हूं।उन्होंने कहा कि ऐसा बयान देने वाले संजीव बालियान पार्टी के प्रवक्ता नहीं हैं।अगर पश्चिमी यूपी को अलग करना है तो उसे दिल्ली में मिला देना चाहिए।

अंतरराष्ट्रीय जाट संसद सम्मेलन में हुए शामिल

आपको बता दें कि यूपी की सियासत में पश्चिमी उत्तर प्रदेश को अलग राज्य बनाने की मांग का मुद्दा गरमाता जा रहा है।यह बयान रविवार को मेरठ की सुभारती यूनिवर्सिटी में अंतरराष्ट्रीय जाट संसद सम्मेलन में शामिल हुए केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने दिया।

इस दौरान उन्होंने कहा था कि- ”पश्चिमी उत्तर प्रदेश एक अलग राज्य बने और मेरठ इस नए राज्य की राजधानी बने।यहां की आबादी आठ करोड़ है और हाई कोर्ट यहां से 750 किलोमीटर दूर है, इसलिए ये मांग पूरी तरह से न्याय हित।”

मायावती ने भी पेश किया था प्रस्ताव

अब उनके बयान पर उनकी ही पार्टी के नेता सवाल उठाते नजर आ रहे हैं।इससे पहले भी यूपी को चार हिस्सों-पूर्वाचल, पश्चिमांचल, बुंदेलखण्ड और अवध प्रदेश में बांटने की मांग उठ चुकी है। इतना ही नहीं, साल 2011 में बहुजन समाज पार्टी सरकार में मुख्यमंत्री मायावती ने इस संबंध में विधानसभा में एक प्रस्ताव भी पेश किया था।

Also Read – CM Yogi News : मुख्यमंत्री योगी ने नए विधान भवन के प्रस्ताव को किया खारिज, आखिर वजह क्या बताया

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular