Wednesday, July 3, 2024
HomeBreaking NewsSansad Bhavan Udghatan: नए संसद भवन में स्थापित हुआ 'सेंगोल', पीएम मोदी ने...

Sansad Bhavan Udghatan: नए संसद भवन में स्थापित हुआ ‘सेंगोल’, पीएम मोदी ने की पूजा से शुरूआत

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज),Sansad Bhavan Udghatan: आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नए संसद भवन का उद्घाटन करेंगे। इसकी पूरी तैयारियां की जा चुकी हैं। नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह की शुरुआत पूजा से हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ इस पूजा में लोकसभा स्पीकर ओम बिरला भी मौजूद हैं। पीएम मोदी ने पूजा के बाद नई संसद भवन इमारत में प्रवेश किया और लोकसभा अध्यक्ष की कुर्सी के समीप सेंगोल को स्थापित किया। नए भवन के उद्घाटन से ठीक पहले पीएम मोदी और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने संसद भवन में महात्मा गांधी की प्रतिमा को पुष्पांजलि अर्पित किया। बता दें कि संसद भवन में सेंगोल की स्थापनी पूरे विधि-विधान के साथ हुई।

अमित शाह और जेपी नड्डा पहुंचे संसद

इससे पहले बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और अमित शाह नई संसद भवन पहुंच चुके हैं। शाह और नड्डा के अलावा उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ, असम के सीएम हेमंत विश्व शर्मा, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी समेत अन्य मुख्यमंत्री संसद भवन परिसर पहुंच रहे हैं।

21 विपक्षी पार्टियों ने किया बहिष्कार

बता दें, नए संसद भवन के उद्घाटन के मौके पर आज देश की कुल 25 राजनीतिक पार्टियां इस कार्यक्रम में शामिल होने जा रही है। इसके अलावा कांग्रेस समेत 21 पार्टियों ने समारोह का बहिष्कार किया है। विपक्ष की मांग है कि नई संसद भवन का उद्घाटन पीएम मोदी की जगह राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से कराया जाए।

New Parliament Inauguration: आज नए संसद भवन का होगा उद्घाटन, घर से ऑफिस निकलने से पहले देख लें दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की एडवायडरी,सुरक्षा हाई अलर्ट

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular