Sunday, June 2, 2024
HomeInternationalSaudi Arabia: प्रिंस सलमान की बल्ले-बल्ले, जमीन में दफन मिला अरबों डॉलर...

Saudi Arabia: प्रिंस सलमान की बल्ले-बल्ले, जमीन में दफन मिला अरबों डॉलर का ‘खजाना’

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Saudi Arabia: सऊदी अरब (Saudi Arabia) में खजाना खत्म होने की खबरों के बीच वहां से बड़ी जानकारी निकल कर आ रहा है। जिसकी पुष्टि ऊर्जा मंत्रालय ने एक बयान जारी कर की है। अरब की सरकार ने रविवार (25 फरवरी) को बताया कि सऊदी अरब में जमीन में दफन करोड़ों डॉलर के खजाने का भंडार मिला है।

इतने ट्रिलियन क्यूबिक फीट गैस मिली 

अरब के ऊर्जा मंत्री ने बताया कि तेल कंपनी अरामको को जाफुराह क्षेत्र में 15 ट्रिलियन क्यूबिक फीट गैस मिली है। ऊर्जा मंत्री कहा कि इस खजाने के साथ-साथ जाफुराह इलाके में दो अरब बैरल कंडेनसेट भी मिला है। इससे देश के ऊर्जा संसाधनों में वृद्धि होगी, अरब समृद्धि के लिए ऊर्जा का एक नया स्रोत उपलब्ध होगा।

पिछले साल भी सऊदी अरब ने प्राकृतिक खजाने का खुलासा किया था, जो दुनिया के संचय को बढ़ाने में मदद करेगा। यह नया खजाना सऊदी अरब को आने वाले वक्त में दुनिया के सबसे बड़े प्राकृतिक गैस उत्पादकों में से एक बना देगा।

सऊदी अरब (Saudi Arabia) के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान परियोजनाओं पर करोड़ों रुपये खर्च कर रहे हैं, लेकिन उनके पास खजाना जमा करने के लिए पर्याप्त पैसे नहीं हैं। यह चुनौतीपूर्ण स्थिति सऊदी अरब का खजाना ख़त्म होने की ख़बरों के बीच आई है।

यह भी पढ़ें:-

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular