Thursday, July 4, 2024
HomeAasthaSawan Somwar 2023: सावन के चौथे सोमवार पर वाराणसी के काशी विश्वनाथ...

Sawan Somwar 2023: सावन के चौथे सोमवार पर वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर में भक्तों की उमड़ी भीड़ … प्रशासन अलर्ट

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Sawan Somwar 2023: श्रावण मास में पढ़ने वाले वाला सोमवार विशेष महत्व रखता है। जिसके चलते श्रद्धालु भारी संख्या में बाबा विश्वनाथ का जलाभिषेक कर अपनी मनोकामनाओं की पूर्ति करते हैं। वाराणसी प्रशासन श्रद्धालुओं की सुविधा को देखते हुए रेड कार्पेट लगाए हुए है। तो वही श्रद्धालुओं को किस तरह की असुविधा ना हो उसके खास बंदोबस्त वाराणसी प्रशासन द्वारा किए गए हैं।

श्रावण मास में पढ़ने वाले वाला सोमवार विशेष महत्व रखता

धार्मिक नगरी काशी में सावन के सोमवार पर बाबा विश्वनाथ के जलाभिषेक को आए श्रद्धालुओं का हुजूम उमड़ पड़ा है। श्रद्धालु ब्रह्म मुहूर्त से ही लाइन लगाकर बाबा विश्वनाथ का जलाभिषेक कर रहे हैं। वैसे तो पूरे श्रावण मास में बाबा विश्वनाथ के जलाभिषेक को लेकर श्रद्धालुओं में उत्साह देखने को मिलता है। लेकिन श्रावण मास में पढ़ने वाले वाला सोमवार विशेष महत्व रखता है। लिहाजा श्रद्धालु भारी संख्या में बाबा विश्वनाथ का जलाभिषेक कर अपनी मनोकामनाओं की पूर्ति करते हैं।

सोमवार पर बाबा विश्वनाथ का जलाभिषेक

बताते चलें कि श्री काशी विश्वनाथ द्वादस ज्योतिर्लिंगों में विशेष महत्व रखता है। लिहाजा श्रद्धालु हाथों में जल और बोलबम हर हर महादेव के उद्घोष के साथ बाबा का जलाभिषेक कर अपनी मनोकामनाओं की पूर्ति करते हैं। धार्मिक मान्यता के अनुसार सावन महीने में पढ़ने वाले सोमवार पर अगर कोई भक्त बाबा विश्वनाथ का जलाभिषेक कर दे तो उसे मनचाहे वर की प्राप्ति होती है। लिहाजा श्रद्धालु भारी संख्या में सावन के सोमवार पर बाबा विश्वनाथ का जलाभिषेक कर अपने मनोकामना पूर्ति करते हैं।

श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए प्रशासन अलर्ट

श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए वाराणसी प्रशासन भी अलर्ट है। वाराणसी प्रशासन श्रद्धालुओं की सुविधा को देखते हुए रेड कार्पेट लगाए हुए है। तो वही श्रद्धालुओं को किस तरह की असुविधा ना हो उसके खास बंदोबस्त वाराणसी प्रशासन द्वारा किए गए हैं।

Also Read: Barabanki Crime: बाराबंकी में फिर सामने आया धर्मांतरण का मामला, दो साल से चलता आ रहा था काला खेल

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular