Saturday, July 6, 2024
HomeLatest NewsAzamgarh News : राष्ट्रीय ड्राइविंग स्कूल दिवस पर नरौली में गोष्ठी का...

Azamgarh News : राष्ट्रीय ड्राइविंग स्कूल दिवस पर नरौली में गोष्ठी का आयोजन, आरटीओ ने जागरूकता वाहन रैली को दिखाई हरी झंडी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Azamgarh News : राष्ट्रीय ड्राइविंग स्कूल दिवस 23 अगस्त के अवसर पर नरौली पर ड्राइविंग ट्रेनिंग स्कूल पर कार्यक्रम का आयोजन कर लोगों को आरटीओ विभाग की तरफ से इस दिन के महत्व की जानकारी दी गई। वहीं आरटीओ प्रशासन आरएन चौधरी और प्रवर्तन राधेश्याम ने हरी झंडी दिखाकर जागरूकता रैली को रवाना किया।

सड़क हादसों से होने वाली मौतों के प्रति लोगों को किया जागरूक

सड़क पर आए दिन हादसों से होने वाली मौतों के प्रति लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से आरटीओ विभाग की तरफ से समय-समय पर अभियान चलाए जाते हैं। कई बार चालकों की लापरवाही से उसके साथ ही, उसके परिवार व सड़क पर चलने वाले अन्य लोगों को भारी मुसीबत का सामना करना पड़ता है। इसके लिए चालकों को प्रशिक्षण देने वाले स्कूलों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है कि, वह कैसे उनको उनके कार्य में पारंगत करें।

23 अगस्त को राष्ट्रीय ड्राइविंग स्कूल दिवस के रुप में मनाया जाता है

इसी उद्देश्य को लेकर 23 अगस्त को राष्ट्रीय ड्राइविंग स्कूल दिवस के रूप में मनाया जाता है। जिसमें ड्राइविंग सिखाने वाली संस्थाओं को भी जागरूक किया जाता है। क्या मानक होना चाहिए, इसके बारे में बताया जाता है। इसी क्रम में आजमगढ़ शहर के नरौली में स्थित राना ड्राइविंग स्कूल पर आरटीओ प्रशासन आरएन चौधरी, आरटीओ प्रवर्तन राधेश्याम ने गोष्ठी में लोगों को संबोधित किया और जानकारी दी। इसके साथ ही जागरूकता वाहन रैली को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

Read more: Saharanpur News : ट्रैक्टर ट्राली के नदी में पलटने से बड़ा हादसा, 2 बच्चों समेत 4 की मौत, कई लोग लापता अन्य घायल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular