Friday, July 5, 2024
Homeउत्तराखंडFilm Festival: 7वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का समापन, पहली बार टैलेंट हंट...

Film Festival: 7वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का समापन, पहली बार टैलेंट हंट का हुआ आयोजन

- Advertisement -

Film Festival

इंडिया न्यूज, देहरादून (Uttarakhand) । उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के सातवें संस्करण का समापन हो गया। उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने शुक्रवार को राजधानी के एक होटल में सातवें देहरादून अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल के समापन कार्यक्रम में शामिल हुए। 11 से 13 नवंबर तक यानी 3 दिनों तक यह फिल्म फेस्टिवल चला। इस इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में फिल्मों को बढ़ावा के लिए कमर्शियल फिल्म सहित लघु फिल्म, डॉक्यूमेंट्री व एल्बम फिल्मों को स्क्रीनिंग कर प्रदर्शित किया गया।

उत्तराखंड में टैलेंट की कमी नहीं
बॉलीवुड के कलाकार और मूल रूप से उत्तराखंड से रहने वाले हेमंत पांडे ने फिल्म फेस्टिवल के समापन पर कहा कि देहरादून इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल से उत्तराखंड को काफी फायदा पहुंच रहा है। फिल्म जगत के लोग उत्तराखंड आ रहे हैं। जिससे उत्तराखंड में शूटिंग उसके लिए माहौल बन रहा है साथ ही उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के लोकेशन और फिल्म शूटिंग के लिए काफी अच्छे हैं। इस तरह के आयोजन से राज्य में फिल्म शूटिंग को बढ़ावा मिलता है। हेमंत पांडे ने यंग टैलेंट के बारे में भी कहा कि उत्तराखंड में टैलेंट की कमी नहीं है, जो युवा फिल्म इंडस्ट्री में आना चाहते हैं वो ट्रेनिंग लेकर रूपहले पर्दें पर किस्मत आजमा सकते हैं।

79 फिल्मों की हुई स्क्रीनिंग
पिछले 7 साल से देहरादून फिल्म फेस्टिवल के आयोजक राजेश शर्मा ने कहा कि फेस्टिवल का संतवां संस्करण सफल रहा है। इसमें 79 फिल्म स्क्रीनिंग की गई। इस बार टैलेंट हंट भी किया गया जिसमें 300 एंट्रीज आई जो उत्साहजनक है। उत्तराखण्ड में टैलेंट की कमी नहीं है। बस एक बेहतर प्लेटफार्म की जरूरत है जो हम देने की कोशिश कर रहे हैं। राजेश शर्मा ने बताया कि 3 दिन के दौरान कई सेशन किए गए, जिसमें से बॉलीवुड के एक्टर, निर्माता-निर्देशको का पब्लिक के साथ ओपन सेशन भी किया गया।

कपिल देव की फिल्म से हुई थी फेस्टिवल की शुरुआत
इस फिल्म फेस्टिवल के समापन कार्यक्रम में देहरादून इस दौरान सिंगर शाहिद माल्या, एहसान कुरैशी, अभिनेत्री रुपा गांगुली, दीपिका चिखलिया फेस्टिवल सहित कई मशहूर कलाकारों ने प्रस्तुति दी। फेस्टिवल की शुरुआत पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी कपिल देव के विश्व कप जीतने पर आधारित फिल्म 83 से की गई है।

तीन दिवसीय फेस्टिवल में पहली बार टैलेंट हंट का भी आयोजन किया गया । फिल्म निर्माता-निर्देशक करन राजदान ने कहा कि मैंने अपनी दो फिल्मों की शूटिंग उत्तराखंड में की है और देवभूमि में आना और फिल्म का शूटिंग करना उनके लिए सौभाग्य की बात है।

यह भी पढ़ें: Gorakhpur: कभी यहां होता था अंतिम संस्कार, अब पर्यटकों के लिए बोटिंग का बेहतरीन डेस्टिनेशन

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular