Saturday, July 6, 2024
Homeउत्तर प्रदेशShahjahanpur: शाहजहांपुर में धर्मग्रंथ जलाने वाला आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने कहा- आरोपी...

Shahjahanpur: शाहजहांपुर में धर्मग्रंथ जलाने वाला आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने कहा- आरोपी है मानसिक बीमार

- Advertisement -

Shahjahanpur

इंडिया न्यूज, शाहजहांपुर (Uttar Pradesh) । शाहजहांपुर में बुधवार को एक धार्मिकस्थल में घुसकर धर्मग्रंथ को जला दिया। आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक आरोपी मानसिक तौर पर कमजोर लग रहा है।

एक धार्मिकस्थल के अंदर घुसकर युवक ने जलाया धर्मग्रंथ। मौके पर जमा भीड़ ने जाम लगाकर जमकर हड़कंप मचाया। भीड़ बेकाबू होने से पहले पुलिस ने भीड़ को खदेड़ दिया। पुलिस अज्ञात आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर तलाश कर रही थी। आरोपी की फोटो सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई थी।

पुलिस ने गुरुवार को सुबह साढ़े नौ बजे आरोपी ताज मोहम्मद निवासी बाडूजई को मोहल्ले से गिरफ्तार कर लिया। आईजी, बरेली रमित शर्मा ने पुलिस लाइन में प्रेस वार्ता में बताया कि शहर के कई सीसीटीवी कैमरे खंगालने के बाद एक जनरल स्टोर से आरोपी पानी खरीदते हुए नजर आया था। इसके बाद उसकी तलाश की गई। आरोपी मानसिक रुप से बीमार लग रहा है।

सड़क जामकर लोगों ने किया था प्रदर्शन

आपको बता दें कि शाहजहांपुर के चौक कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला बाबूजई स्थित धार्मिक स्थल में धर्मग्रंथ जलाने पर आक्रोशित लोगों ने बुधवार शाम सड़क जाम कर हड़कंप मचाया था। पुलिस और प्रशासन ने मामले को शांत किया। थोड़ी देर बाद फिर लोगों ने बेरी चौकी स्थित तिराहे पर जाम लगाया। दो होर्डिंग में आग लगा दी।

बुधवार की दोपहर इबादत के बाद धार्मिक स्थल का गेट खुला था। करीब सवा तीन बजे धार्मिक स्थल में घुसे एक युवक ने वहां रखी एक पुस्तक को जला दिया और भाग गया। आसपास की दुकानों पर लगे सीसीटीवी कैमरे में संदिग्ध युवक की फोटो कैद हुई है। शहर पेश इमाम मौलाना हुजूर अहमद मंजरी, ईदगाह कमेटी के सचिव सैयद कासिम रजा आदि चौक कोतवाली पहुंचे। उनकी तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली। दूसरी तरफ शाम करीब पांच बजे बेरी चौकी के आगे पशु अस्पताल वाली रोड पर घटना से आक्रोशित लोगों ने जाम लगा दिया।

24 घंटे के अंदर गिरफ्तारी का दिया था भरोसा

पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। रोड जाम होने की सूचना के बाद एडीएम प्रशासन रामसेवक द्विवेदी, एसपी सिटी संजय कुमार और सीओ सिटी अखंड प्रताप सिंह पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने आरोपी की 24 घंटे के अंदर गिरफ्तारी करने का भरोसा दिलाया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

यह भी पढ़ें: ‘तेरे बिना मरजावां’… Instagram पर लिखा आखिरी संदेश, प्रेमी ने प्रेमिका की गली में ली आखिरी सांसे

यह भी पढ़ें: पुलिस कस्टडी में युवक की मौत, परिजन बोले- किसी ने पानी तक नहीं दिया

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular