Saturday, July 6, 2024
HomeUncategorizedShahjahanpur News: शाहजहांपुर में कानून व्यवस्था को बेहतर बना रही पुलिस, हाईटेक...

Shahjahanpur News: शाहजहांपुर में कानून व्यवस्था को बेहतर बना रही पुलिस, हाईटेक तरीके से पीड़ितों की कर रही जनसुनवाई….  

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Shishant Shukla, Shahjahanpur News: पुराने सिस्टम से हटकर शाहजहांपुर पुलिस हाईटेक तरीके से पीड़ितों की जनसुनवाई कर रही है। पुलिस अधीक्षक आईपीएस अशोक कुमार मीणा सुनवाई के दौरान थानेदारों के साथ गूगल मीट पर ऑनलाइन रहकर शिकायतों का तत्काल निस्तारण करके कानून व्यवस्था को बेहतर बना रहे हैं। पुलिस अधीक्षक का कहना है कि यह नए उत्तर प्रदेश की पुलिस है। अन्य विभागों के साथ पुलिस भी हाईटेक हुई है।

गूगल मीट पर होती है सुनवाई

दरअसल जनसुनवाई के दौरान एसएचओ और पुलिस अधीक्षक साथ-साथ दूसरे पुलिस अधिकारियों के बीच तत्काल कोर्डिनेशन न होने की वजह से पीड़ित की जन शिकायतों का निस्तारण अगले दिन हो पाता था। जब शिकायती पत्र डाक के जरिए थाने में पहुंचते थे। इस समस्या को दूर करने के लिए पुलिस अधीक्षक आईपीएस अशोक कुमार मीणा ने बरेली जोन में अपने जिले में एक नई शुरुआत की है। उनके साथ सुबह 10 बजे से 1 बजे तक जिले के सभी थानेदार और अन्य अधिकारी गूगल मीट पर ऑनलाइन रहते हैं।

पुलिस अधीक्षक ने कहा

पीड़ित के पहुंचने पर तत्काल थानेदारों से घटना का फीडबैक लेकर त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए जाते हैं। इतना ही नहीं थानेदारों को भी थाने में बैठकर जनसुनवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। पुलिस अधीक्षक का कहना है कि शिकायत मिलने पर पीड़ित की शिकायत पत्र का फोटो खींचकर व्हाट्सएप पर तत्काल थानाध्यक्ष को भेजा जाता है जिस पर उसी दिन कार्रवाई सुनिश्चित की जाती है।

पुलिस अधीक्षक का कहना है कि उत्तर प्रदेश पुलिस का उद्देश्य है कि लोगों को तत्काल कानूनी मदद देकर उनकी जन सुनवाई की जाए। इसी के तहत हाईटेक तरीके से जन सुनवाई की जा रही है। पुलिस अधीक्षक की इस पहल के बेहतर नतीजे भी सामने आ रहे हैं। तत्काल सुनवाई होने पर अपराधों में भी कमी आई है।

Also Read: CM Yogi: CM योगी ने वाराणसी में ‘यूथ-20 समिट’ के उद्घाटन कार्यक्रम में किया सहभाग, कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भी रहे मौजूद….. 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular