Sunday, July 7, 2024
HomeअपराधShahjahanpur : एसओजी और बिहार पुलिस को डकैती से जुड़े मामले में...

Shahjahanpur : एसओजी और बिहार पुलिस को डकैती से जुड़े मामले में मिली बड़ी कामयाबी

- Advertisement -

(SOG and Bihar Police got big success in the case related to dacoity): शाहजहांपुर(Shahjahanpur) एसओजी और बिहार पुलिस ने मिल कर 10 अन्तर्राज्यीय डकैतों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस द्वारा पकड़े गए डकैत बावरिया गैंग के हैं। जिन्होंने बिहार के कई जिलों में चोरी लूट और डकैती की घटनाओं को अंजाम दिया था। डकैत घटना को अंजाम देकर शाहजहांपुर पहुंचे थे।

टीम ने डकैतों के पास से भारी नकदी और बड़ी मात्रा में लूटे गए जेवर बरामद किए हैं। फिलहाल बिहार पुलिस और एसओजी पकड़े गए डकैतों से कड़ी पूछताछ करने में जुटी है।

बावरिया गैंग थे डकैत

दरअसल शाहजहांपुर एसओजी को बिहार पुलिस से इनपुट मिला था कि बावरिया गैंग डकैत बिहार में कई चोरी, लूट और डकैती की घटनाओं को अंजाम देने के बाद शाहजहांपुर जिले में दाखिल हुए हैं। जिसके बाद बिहार पुलिस की एक टीम भी पीछा करते हुए शाहजहांपुर पहुंच गई।

घेराबंदी कर डकैतों को किया गिरफ्तार

मुखबिर का जाल बिछाने के बाद सूचना मिली की बावरिया गैंग के डकैत थाना सदर बाजार क्षेत्र के निगोही रोड पर किसी वाहन का इंतजार कर रहे हैं।

जिसके बाद दोनों टीमों ने घेराबंदी करके मौके से 10 शातिर डकैतों को गिरफ्तार किया। पकड़े गए डकैतों की तलाशी लेने पर उनके पास से 2 लाख 71 हजार की नकदी और बड़ी तादात में चांदी के जेवर बरामद हुए हैं।

पंखिया जाति के है सभी डकैत

पूछताछ में पकड़े गए बावरिया गैंग के डकैतों ने बताया कि वह सभी शाहजहांपुर के निगोही थाना क्षेत्र के ईशापुर के रहने वाले हैं और यह सभी पंखिया जाति के लोग हैं।

जो संगठित गैंग बनाकर प्रदेश सहित दूसरे राज्यों में जाकर डेरा डाल लेते हैं। यह लोग दिन में सुनार की दुकानों की रेकी करते थे और रात में ज्वेलरी शॉप में चोरी, लूट और डकैती की घटना को अंजाम देने के बाद दूसरे जिले में चले जाते थे।

एसओजी डकैतों से कर रही कड़ी पूछताछ

हाल ही में पकड़े गए बावरिया गिरोह के इन डकैतों ने बिहार के कई जिलों में डकैती की घटनाओं को अंजाम दिया था।

फिलहाल शाहजहांपुर एसओजी और बिहार पुलिस पकड़े गए सभी डकैतों से कड़ी पूछताछ करने में जुटी हुई है। माना जा रहा है कि अभी यूपी में भी हुई कुछ और डकैती की घटनाओं का खुलासा हो सकता है।

ALSO READ- बरेली जेल में उमेश पाल की हत्या की साजिश रचे जाने का शक, शहर में एसटीएफ (STF) ने दो दिनों से डाला डेरा

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular