Sunday, July 7, 2024
HomeKaam Ki BaatShamli : प्रदर्शनी के माध्यम से मिलेगी सरकारी योजनाओं की जानकारी, सूचना...

Shamli : प्रदर्शनी के माध्यम से मिलेगी सरकारी योजनाओं की जानकारी, सूचना विभाग द्वारा किया गया आयोजन

- Advertisement -

(Information about government schemes will be available through the exhibition, organized by the Information Department): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के शामली (Shamli) में केंद्र व प्रदेश सरकार की विकास की योजनाओं की एक प्रदर्शनी लगाई गई।

प्रदर्शनी (exhibition) में सरकार के द्वारा किए गए विकास कार्यों में सरकार की योजनाओं की जानकारी दी गई है। जिलाधिकारी रविंद्र सिंह ने आम जनमानस को लाभ देने के लिए लगाई गई इस प्रदर्शनी का उद्घाटन किया है।

  • जिलाधिकारी ने किया उद्घाटन
  • सूचना विभाग के द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी

दरअसल, इस कार्यक्रम का आयोजन उत्तर प्रदेश की सूचना विभाग के द्वारा शामली की कलेक्ट्रेट परिसर में किया गया। इस आयोजन में केंद्र से प्रदेश की विकास की योजनाओं व आम जनमानस को लाभ देने वाली योजनाओं की एक विशाल प्रदर्शनी लगाई गई। इस कार्यक्रम के माध्यम से नागरिकों को सरकार की योजनाओं की जानकारी व लाभ लेने के तरिके बताये गए।

जिलाधिकारी ने किया उद्घाटन

इस प्रदर्शनी का उद्घाटन जिलाधिकारी शामली रविंद्र सिंह ने किया।जिलाधिकारी रविंद्र सिंह ने बताया की प्रदर्शनी के माध्यम से आम जनमानस तक केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं का लाभ व सरकार के द्वारा किए गए विकास कार्यों की जानकारी दी जाएगी।

सूचना विभाग के द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी

बता दे यह प्रदर्शनी सूचना विभाग के माध्यम से लगाई गई है। उन्होंने बताया कि आम जनमानस इस प्रदर्शनी के माध्यम से आकर केंद्र व प्रदेश सरकार के द्वारा उनके लिए चालू की गई योजनाओ के बारे में समझ सकते है।

साथ ही वो ये आसानी से समाज सकते है कि कौन-कौन सी स्कीम केंद्र व प्रदेश सरकार के द्वारा उनके लिए चालू की गई है। यह योजना अधिक से अधिक नागरिकों तक पहुंच सके उसके लिए इस प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है।

ALSO READ- एकादशी के पावन अवसर पर काशी में “नमामि गंगे” के तहत किया गया कार्यक्रम, रंग में रंगे नजर आएं गंगा घाट

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular