Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsShamli News : प्रधानमंत्री स्वनिधि महोत्सव आयोजन में पहुंची केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया...

Shamli News : प्रधानमंत्री स्वनिधि महोत्सव आयोजन में पहुंची केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल, पटरी दुकानदार और जनप्रतिनिधि हुए शामिल

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Shamli News शामली : यूपी के शामली (Shamli) में प्रधानमंत्री स्वनिधि महोत्सव का आयोजन किया गया। जहा केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल (Anupriya Patel) पहुंची।

  • पटरी दुकानदार और जनप्रतिनिधि हुए शामिल
  • सिटी क्लब में हुआ कार्यक्रम का आयोजन
  • अनुप्रिया पटेल ने कहा

पटरी दुकानदार और जनप्रतिनिधि हुए शामिल

इस कार्यक्रम के दौरान डीएम दिव्या मित्तल ने जमीन पर बैठ कर रेहड़ी पटरी वालो की सुनी समस्या। शासन की योजनाओं को पटरी वालो तक पहुंचाने के लिए स्वनिधि महोत्सव का आयोजन किया गया।

रेहड़ी पटरी वालो को स्वालंबी बनाने के लिए योगी सरकार उत्सव करा रही है। पटरी दुकानदार और जनप्रतिनिधि इस महोत्सव कार्यक्रम के आयोजन में शामिल हुए।

सिटी क्लब में हुआ कार्यक्रम का आयोजन

शासन की योजनाओं को पटरी वालो तक पहुंचाने के लिए स्वनिधि महोत्सव मनाया जा रहा। जिला विकास अभिकरण डूडा द्वारा सिटी क्लब में कार्यक्रम का आयोजन किया गया ।

आयोजन में पहुंची केंद्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना से लाभान्वित रेहड़ी और पटरी दुकानदारों ने कार्यक्रम में सहभाग किया है । 50 हजार से लेकर 10 हजार तक का ऋण लाभ लेकर इनके जीवन स्तर में सुधार हुआ है।

अन्य सरकारी योजनाओं का भी लाभ इनको कैसे मिले साथ ही अन्य इनके साथियों तक इस योजना का लाभ पहुंचे इसी उद्देश्य से यह आयोजन किया गया ।

अनुप्रिया पटेल ने कहा

केन्द्री मंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा कि तीन वर्ष पूर्व कोरोना काल में शुरू किए गए प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना का लाभ अब तक सैकड़ों रेहड़ी और पटरी दुकानदारों ने लिया है।

आज उसी का महोत्सव मनाया जा रहा है। आगे कहा कि प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना से समाज के ऐसे तबकों का जीवन स्तर ऊपर उठाने का प्रयास किया जा रहा है।

किसी तरह सड़क की पटरियों पर अपनी दुकान चलाकर जीवन यापन कर रहे थे। इस योजना के लाभ से उनका परिवार अब बेहतर जीवन जी रहा है ।

Also Read – डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने अखिलेश और राहुल गांधी पर किया पलटवार बोले – “अपनी भाषा पर से नियंत्रण खो बैठे

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular