Sunday, June 30, 2024
HomeAasthaShani Dosh: कुंडली में शनि का दोष?...तो अपनाएं ये उपाय

Shani Dosh: कुंडली में शनि का दोष?…तो अपनाएं ये उपाय

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),Shani Dosh:हिंदू धर्म में शनि देव को न्याय के देवता का दर्जा मिला हुआ है। ऐसे में अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में शनि का दोष पाया जाता है तो, उसे जीवन में कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। शनि के प्रकोप से हर कोई डरता है। ऐसे में ज्योतिष शास्त्र में शनि दोष दूर करने के लिए भी कई उपाय बताए गए हैं। उन उपायों को जानने के लिए पूरा आर्टिकल जरूर पढ़ें।

कष्ट भरा हो जाता है जीवन

अगर किसी भी व्यक्ति की कुंडली में शनि का दोष होता है तो उसका जीवन कष्ट से भरा हो जाता है ऐसे में धतूरे का धतूरे की जड़ से जुड़े कई उपाय हैं जो शनि के प्रभाव को शांत करने में मदद करते हैं। आयुर्वेद में भी धतूरे की चढ़ती है बहुत सारे महत्व बताए गए हैं।

ये रहा उपाय

शनि के दोष को शांत करने के लिए धतूरे की जड़ को शनिवार के दिन धारण करना चाहिए। धतूरे की जड़ को धारण करने से पहले इसे गंगाजल से साफ कर लेना चाहिए और इस पर ॐ प्रां प्रीं स: शनैश्चराय नमः मंत्र का जाप करते हुए पहनना चाहिए। इसके बाद धतूरे की जड़ को नीले कपड़े में लपेटकर अपने दाहिने हाथ की बाजू में बांधना चाहिए।

धतूरे के फायदे

वैसे तो हिंदी धर्म में हर पौधे का कोई ना कोई धार्मिक महत्व अवश्य है इसी तरह शनि के दोस्त को हटाने के लिए या उसे शांत करने के लिए धतूरे के पौधे का विशेष महत्व माना गया है। भगवान शिव को भी तस्वीर के फूल और फल बेहद पसंद है। घर में भी अगर आप काले धतूरे को लगाते हैं तो यह बहस शुभ माना जाता है। इससे घर में मौजूद नेगेटिव एनर्जी खत्म हो जाती है।

डिस्क्लेमर

इस आर्टिकल में शामिल जानकारी की कोई विश्वसनीयता या गारंटी नहीं है। हमारा उद्देश्य केवल आप तक सूचना पहुंचना था।

 

ये भी पढ़ें –https://up.indianews.in/gautam-gambhir-vs-sreesanth-raw-fight-after-the-match-what-is-the-whole-matter/

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular