Friday, July 5, 2024
HomeAasthaShaniwar Upay: शनिवार को कर लें ये 5 महाउपाय, सोई किस्मत भी...

Shaniwar Upay: शनिवार को कर लें ये 5 महाउपाय, सोई किस्मत भी जाग उठेगी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज),Shaniwar Upay: हिंदू धर्म में सप्ताह के सभी सात दिन किसी न किसी देवता को समर्पित हैं। शनिवार शनिदेव की पूजा का दिन है। इस दिन विधि-विधान से पूजा करने पर व्यक्ति को विशेष फल की प्राप्ति होती है। कहा जाता है कि इस दिन शनिदेव के कुछ उपाय करने से व्यक्ति की कुंडली से शनि दोष दूर हो जाता है और व्यक्ति समस्याओं से मुक्त हो जाता है। शनिवार के दिन कुछ उपाय करने से व्यक्ति का दुर्भाग्य दूर हो सकता है।

पीपल के पेड़ की करें पूजा

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, यदि आप शनिवार के दिन कुछ कार्य करते हैं, तो आपकी संभावनाएं बेहतर हो जाएंगी। शनिवार के दिन पीपल के पेड़ की पूजा करने से विशेष फल की प्राप्ति होती है। लोग शनिवार का व्रत रखते हैं और शाम को पीपल के पेड़ के नीचे जल दान करते हैं और तिल के तेल का दीपक जलाते हैं। इससे शनिदेव प्रसन्न होकर व्यक्ति पर कृपा करते हैं।

108 बार करें जाप

यदि आपकी कुंडली में शनि की स्थिति प्रतिकूल है या आप शनि की साढ़ेसाती में हैं तो शनिवार के दिन बीज मंत्र ऊँ ऐं ह्रीं श्री शनैश्चराय नमः का कम से कम 108 बार जाप करें। अगर आप यह उपाय करेंगे तो शनिदेव की कृपा आप पर बनी रहेगी। इससे शनि दोष और साढ़ेसाती से राहत मिलेगी। इस मंत्र का जाप आप घर पर या किसी मंदिर में जाकर भी कर सकते हैं।

कौओं तथा काले कुत्तों की करें पूजा

शनिवार के दिन भगवान की पूजा करें और कौओं तथा काले कुत्तों को रोटी डालें। इससे आपकी नींद की संभावना बेहतर हो जाएगी। काले कुत्ते को शनिदेव का वाहन माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि शनिवार के दिन काले कुत्ते को देखने से सौभाग्य की प्राप्ति होती है। इसके अलावा शनिदेव कौवों को खुश और आशीर्वाद देने के लिए उन्हें रोटी भी देते हैं।

इन चीजों का करें दान

शनिवार के दिन दान देना भी बहुत शुभ माना जाता है। शास्त्रों के अनुसार काला छाता, कंबल, उड़द की दाल आदि का अधिक से अधिक दान करें। शनिवार को यथासंभव गरीबों और जरूरतमंदों को। साथ ही शनि चालीसा, काले तिल, जूते, चप्पल आदि का दान करें। इन चीजों का दान करने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं और भक्तों को सभी चिंताओं से मुक्ति दिलाते हैं। आप अपनी क्षमता के अनुसार शनिवार के दिन दान भी कर सकते हैं।

ALSO READ:

UP Politics: सपा का साथ छोड़ने पर RLD प्रवक्ता ने कही ये बड़ी बात 

Firozabad News: अधेड़ उम्र में ससुर को चढ़ा प्यार का खुमार, अपनी ही बहू को भगा कर किया ये काम 

UP Politics: बसपा को लग सकता है बड़ा झटका? मायावती का करीबी NDA में हो सकता है शामिल- सूत्र

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular