Monday, July 1, 2024
HomeKaam Ki BaatLucknow: शीतलहर ने रोकी ट्रनों की रफ्तार, चारबाग स्टेशन पर परेशान दिखे...

Lucknow: शीतलहर ने रोकी ट्रनों की रफ्तार, चारबाग स्टेशन पर परेशान दिखे यात्री…

चारबाग पर यात्रियों ने बताया कि ट्रेने लेट है जिस कारण दिक्कत हो रही है वही कोई भी ट्रेनों को लेकर किसी प्रकार का कोई अपडेट देने को तैयार नही है.

- Advertisement -

लखनऊ : उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) में इनदिनो कड़ाके की ठंड पड़ रही है. कई जगहों पर पारा पिछले सारे रिकार्ड तोड़ने की ओर आतुर है. वही शीतलहर के कारण कई स्थानो पर विजिबिलिटी शून्य हो गई है जिस कारण सड़क पर गाड़ियां रेंगते नजर आ रही है. प्रदेश में पड़ रही कड़ाके की ठंड के कारण लोगो को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

मौसम विभाग (IMD ) की माने तो आने वाले 3, 4 दिनो तक यही स्थिति बनी रहेगी. लखनऊ ( Lucknow ) समेत आस पास के इलाकों में लोगो को पिछले कई दिनों से सूर्य के दर्शन भी नही हुए हैं. मौसम विभाग ने प्रदेश में ठंड को लेकर योलो अलर्ट जारी किया है.

शीतलहर ने रोकी गाड़ियों की रफ्तार

प्रदेश भर में पड़ रही शीतलहर ने सड़क पर गाड़ियों की रफ्तार में ब्रेक लगा दिया है. सड़कों पर गाड़ियां रेंगते हुए नजर आ रही हैं. सड़कों पर हेडलैंप जलाकर गाड़ियां चल रही हैं.

Uttar Pradesh: Intense cold wave conditions continued unabated in state |

प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत अन्य कई शहरों में विजिबिलिटी करीब शून्य है. जिस कारण गाड़ी चालकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

थम गई है ट्रेनों की रफ्तार

घने कोहरे के कारण और शीतलहर के कारण ट्रेनों के रफ्तार में भी ब्रेक लग गया है. लखनऊ के चारबागद रेलवे स्टेशन पर दर्जन भर से ज्यादा ट्रेने कोहरे से प्रभावित हैं. कई ट्रेने निर्धारित समय से घंटो लेट चल रही है. जिस कारण लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

चारबाग पर यात्रियों ने बताया कि ट्रेने लेट है जिस कारण दिक्कत हो रही है वही कोई भी ट्रेनों को लेकर किसी प्रकार का कोई अपडेट देने को तैयार नही है. एक यात्री ने बताया कि मुझे गोंडा जाना था लेकिन ट्रेन करीब साढ़े तीन घंटे से लेट है. वही एक दूसरे यात्री ने बताया कि उसकी ट्रेन को 6 बजे ही आना था लेकिन अभी तक कोई अपडेट नही है.

शीतलहर का प्रकोप रहेगा जारी

Winter chill to intensify in Madhya Pradesh and West Uttar Pradesh, rain  and thundershower likely | Skymet Weather Services

IMD की माने तो आने वाले कुछ समय तक शीतलहर का प्रकोप ऐसे ही जारी रहेगा. वही ठंड से निजात मिलने की कोई खास संभावना नही है. मौसम विभाग ने प्रदेश में बढ़ते ठंड को लेकर अलर्ट जारी किया है. प्रदेश के कई हिस्से में ठंड से हालाक काफी खराब हैं. वही शीतलहर ने लोगों के जीवन को काफी प्रभावित किया है. प्रदेश में शीतलहर के कारण स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है.

ये भी पढ़ें- UP: पुलिस विभाग में जल्द ही शुरु होगी 35000 पदों पर भर्ती प्रक्रिया, जानें कब जारी होगी विज्ञप्ति

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular