Wednesday, July 3, 2024
Homeउत्तर प्रदेशShivpal Yadav Will Contest from Jaswant Nagar: यूपी चुनाव में जसवंतनगर से...

Shivpal Yadav Will Contest from Jaswant Nagar: यूपी चुनाव में जसवंतनगर से ताल ठोकेंगे शिवपाल यादव, साइकिल के चिन्ह के साथ मैदान में उतरेंगे

- Advertisement -

Shivpal Yadav Will Contest from Jaswant Nagar

इंडिया न्यूज़, लखनऊ:
Shivpal Yadav Will Contest from Jaswant Nagar: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (Uttar Pradesh Assembly Election 2022) के लिए समाजवादी पार्टी और उसके सहयोगी दाल पूरी तरह से तैयार हैं। शिवपाल सिंह यादव ने भी जसवंत नगर से चुनाव लड़ने कि घोषणा कर दी है। शिवपाल अपनी पुरानी सीट से ही चुनावी मैदान में जा रहे हैं। वे छठी बार जसवंत नगर से ही चुनाव लड़ेंगे, लेकिन इस बार अपनी पार्टी के बजाय समाजवादी पार्टी के चुनावी चिन्ह पर चुनाव लड़ेंगे।

इसी के साथ शिवपाल ने उन अटकलों पर भी विराम लगा दिया है कि वे सपा से नाराज चल रहे हैं और बीजेपी का दामन थाम सकते हैं। उन्होंने एक बयान जारी कर अपने सभी कार्यकर्ताओं से अपील की और कहा है कि बीजेपी को इस चुनाव में उखाड़ फेंकने का काम करें और सपा की पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनाएं।

इस सीट पर सपा का दबदबा

जसवंत नगर, इटावा जिले के अंदर आता है। इस सीट पर हमेशा से ही समाजवादी पार्टी का दबदबा रहा है। यहां पर कुल आबादी का 70% किसान है और 30% आबादी में व्यापारी और नौकरीपेशा लोग रहते हैं। इटावा को राजनीतिक दृष्टिकोण से पूरे उत्तर प्रदेश में महत्वपूर्ण माना जाता है। इटावा लोकसभा क्षेत्र में औरैया का पूरा जनपद और कानपुर देहात भी जोड़ा गया है।

Read More: CM Yogi Shows Green Signal to Election Chariot: भाजपा ने तेज किया अपना चुनावी प्रचार, सीएम योगी ने चुनाव रथ को हरी झंडी दिखा किया रवाना

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
Vaibhav Shukla
Vaibhav Shuklahttps://barista168.com/
Sub-Editor @ India News, Everything seems impossible until it's done.
RELATED ARTICLES

Most Popular