Friday, July 5, 2024
HomeCrime NewsShravasti News : नेपाल - भारत के रिश्ते में एक और खटास,...

Shravasti News : नेपाल – भारत के रिश्ते में एक और खटास, संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत, आखिर क्या है पूरा मामला

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Shravasti News श्रावस्ती : श्रावस्ती (Shravasti News) जिले में संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत का मामला सामने आया है।

वही सूचना पर पहुंचे पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पहुंचना भरते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

क्या है पूरा मामला

दरअसल, यह मामला श्रावस्ती जिले के थाना मल्हीपुर व पुलिस चौकी असनहरियां क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत तुरसमा के मजरा चिड़ीमार पुरवा गांव की है। जहां पर गांव के ही निवासी ननकई पत्नी खूंटी जिसकी उम्र लगभग 25 वर्ष है। ननकई की रविवार बीती रात संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है।

चार साल पहले भारतीय लड़के से की थी शादी

पड़ोसी राष्ट्र नेपाल के थाना भगवानपुर क्षेत्र के नरैनापुर नौशहरा जिला बांके नेपाल के निवासी जुम्मन ने अपनी पुत्री ननकई की शादी लगभग 4 वर्ष पूर्व श्रावस्ती जिले के थाना मल्हीपुर व पुलिस चौकी असनाहरिया क्षेत्र के चिड़ीमार पुरवा निवासी अनवर अली पुत्र खूंटी के साथ मुस्लिम रीति रिवाज के साथ की थी।

मृतका की सास ने दी जानकारी

मृतिका ननकाई के गोद में 1 वर्ष का दुधमुहा बच्चा भी है। मृतका की सास सकीना ने बताया कि मेरा बेटा खूंटी मुंबई के पूना में पिछले 5 महीने से रोजी-रोटी कमाने के लिया गया हुआ। यह दोनों मियां बीवी अलग रहते हैं। हमसे इनका कोई वास्ता नहीं है।

बच्चे के रोने पर परिजनों को हुआ सक

वही मृतका की सास ने कहा कि बीती रात खाना पीना खाकर सभी लोग सो गए थे। अचानक रात 12:00 बजे बच्चे के रोने चिल्लाने की आवाज आना शुरू हो गई। काफी देर के बाद जब बच्चा चुप नहीं हुआ तो हमने जाकर दरवाजा खटखटाया मगर अंदर से कोई आवाज नहीं आई। दरवाजा खोलने की कोशिश की तो दरवाजा नहीं खुल सका।

उसके बाद आस-पड़ोस के लोगों को बुलाकर दीवाल में बने रोशनदान से जब अंदर झांक कर देखा तो बहु नन कई फंदे से लटकी हुई है ऐसा देख पूरे घर में रोने चिल्लाने की आवाजें शुरू हो गई। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे स्थानीय लोगों के साथ साथ ग्राम प्रधान भी किसी तरीके से गांव वालों की मदद से रोशनदान को तोड़कर अंदर जाकर फंदे से लटक रही ननकई को उतारा गया तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

मृतिका के पिता ने ससुराल वालो पर लगाया आरोप

वही परिजनों ने मायके वालों को सूचना दी सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे। मृतिका के पिता जुम्मन ने मायके पक्ष के दामाद, सास, जेठ,जेठानी पर हत्या का आरोप लगाते हुए थाना मल्हीपुर में तहरीर देकर न्याय की गुहार लगाई है।

वहीं स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंचे क्षेत्राधिकारी जमुनहा सतीश शर्मा, थाना मल्हीपुर प्रभारी निरीक्षक रामपाल यादव, चौकी प्रभारी जय प्रकाश सिंह व तहसील भिनगा नायब तहसीलदार जागृति सिंह ने भी मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

पुलिस ने शव को पोस्टमार्डम के लिए भेजा

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मल्हीपुर थाना प्रभारी निरीक्षक रामपाल यादव से बताया कि मृतका के पिता जुम्मन द्वारा तहरीर मिली है तहरीर के आधार पर पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद विधिक कार्यवाही की जाएगी।

Also Read  – उलमा ने ज्ञानवापी में सर्वे पर किया SC के फैसले का स्वागत, मुसलमानों से संयम बनाए रखने की अपील

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular