Wednesday, July 3, 2024
HomeAasthaShreefal: घर में रखें श्रीफल...मिलने वाले लाभ से चौंक जाएंगे आप

Shreefal: घर में रखें श्रीफल…मिलने वाले लाभ से चौंक जाएंगे आप

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),Shreefal: हिंदू धर्म में हर चीज़ की अपनी ही एकत अलग महत्वता है। उसमें श्रीफल को खास मान्यता दी गई है। लघु नारियल यानी श्रीफल पूजा से लेकर हवन तक धार्मिक कार्यों में इसका इस्तेमाल होता है।

क्या है श्रीफल?

लघु नारियल को ही श्रीफल कहा जाता है। लघु नारियल का आकार सामान्य नारियल से छोटा होता है, इसी वजह से इसे लघु नारियल कहते हैं। साथ ही इसे श्रीफल भी कहा जाता है।

क्या है धार्मिक मान्यता?

दरअसल, ऐसा माना जाता है कि विष्णु जी ने जब धरती पर अवतार लिया तो वह अपने साथ तीन चीजें लाए थे। भगवान विष्णु की इन चीजों में लक्ष्मी, नारियल का पेड़ और कामधेनु शामिल है। इसलिए इस नारियल को श्रीफल कहा जाता है। हिंदू धर्म से जुड़ी धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, श्री का अर्थ लक्ष्मी होता है। अत: श्रीफल को लक्ष्मी का फल माना जाता है।

श्रीफल के चमत्कारी लाभ?

  • जिस भी घर में श्रीफल रखा जाता है वहां के सदस्य हमेशा खुश रहते हैं और उनकी जेब हमेशा पैसों से भरी रहती हैं।
  • कहा जाता है कि ऐसे घर में कभी भी आर्थिक संकट नहीं आता है। और अगर परेशानी होती भी है तो जल्द से जल्द उससे मुक्ति मिल जाती है।
  • जिस घर में श्रीफल को रखा जाता है, वहां के रहने वाले सदस्य कर्ज की परेशानी से दूर रहते हैं। और सुख शांति के जीवन में रहते हैं।
  • ऐसा कहा जाता है कि जिस घर में भी श्रीफल रखा होता है, वहां मां लक्ष्मी का वास रहता है।

Read also-https://up.indianews.in/up-cm-fellowship-40-thousand-rupees-to-the-youth-money-and-tablet-for-travel-yogi-government-opened-the-treasury-for-the-public/

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular