Tuesday, July 16, 2024
Homeउत्तर प्रदेशSixth Phase of Elections in UP : यूपी में नौ बजे तक...

Sixth Phase of Elections in UP : यूपी में नौ बजे तक 8.69 फीसदी मतदान, कई जगह ईवीएम में आई खराबी

- Advertisement -

Sixth Phase of Elections in UP 

Sixth Phase of Elections in UP

इंडिया न्यूज, लखनऊ :
Sixth Phase of Elections in UP यूपी विधानसभा चुनाव के छठवें चरण का चुनाव सुबह सात बजे शुरू हो गया। सुबह नौ बजे तक 8.69 फीसद मतदान हो चुका था। वह मतदान केंद्रों पर धीरे-धीरे भीड़ बढ़ती जा रही थी। कई मतदान केंद्रों पर ईवीएम (EVM) की खराबी से एक घंटे से अधिक मतदान प्रभावित रहा। वहां दूसरी लेकर जाकर मतदान शुरू कराया गया। मतदान को लेकर महिला, पुरुष समेत युवाओं में गजब का जोश दिखाई दिया। वहीं, गोरखपुर में सीएम योगी (CM Yogi) ने मतदान किया।

ईवीएम खरब होने की वजह से एक घंटे बाधित रहा मतदान

संतकबीर नगर जिले की मेहदावल विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 156 प्रथमिक विद्यालय बरगदवां खुर्द में मशीन खरब होने की वजह से एक घंटे से मतदान बाधित रहा। बनकटा ब्लॉक के बतरौली गांव में बूथ संख्या 319 में इवीएम खराब होने से 20 मिनट मतदान प्रभावित हुआ। अहिरौली बघेल बूथ संख्या 269 पर इवीएम खराब हो गई, जिसके कारण मतदान रूक गया।

90 साल की बुजुर्ग महिला ने डाला वोट

लोकतंत्र के महापर्व में सहभागी बनने के लिए हर कोई आगे दिखाई दिया। डुमरियागंज विधानसभा क्षेत्र के चौखड़ा बूथ पर चलने में असमर्थ एक 90 साल की महिला ठेले से चलकर वोट डालने के लिए पहुंची। मतदान केंद्र के बाहर उसे ठेले पर लाता हुआ देख हर कोई आश्चर्य में दिखा। महिला से बात करने की कोशिश की गई तो उसने बताया कि बाबू हमेशा से हम वोट डालते चले आए हैं। इस बार भी अवसर मिला है कि वोट डाल पाए। आगे पता नहीं क्या होगा।

हनुमानगढ़ी मंदिर के महंत महेंद्र दास नहीं डाल पाए वोट

बलरामपुर सदर सुरक्षित सीट के मतदान केंद्र एमपीपी इंटर कॉलेज बूथ पर हनुमानगढ़ी मंदिर के महंत महेंद्र दास को मतदान पर्ची न होने पर वोटिंग करने से रोक दिया गया। महंत ने बताया कि बीएलओ ने उनके यहां पर्ची नहीं पहुंचाई है। मोबाइल नंबर पर मैसेज आया है, लेकिन संबंधित कार्मिक तैयार नहीं हुआ। वहीं, गैंसडी विधानसभा के बूथ संख्या 109 पीठासीन अधिकारी अशोक कुमार ने वीवीपैट बदलकर मतदान शुरू कराया।

भाजपा 300 के पार जाकर अपनी सरकार बनाएगी

भाजपा सांसद शिव प्रताप शुक्ला ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के छठे चरण में गोरखपुर में मतदान किया। उन्होंने कहा कि राष्ट्रवाद के मुद्दे पर मैंने अपना वोट दिया है। योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर के लिए बहुत कुछ किया है। भाजपा 300 के पार जाकर अपनी सरकार बनाएगी।

बेसिक शिक्षा मंत्री ने पत्नी के साथ किया मतदान

सिद्धार्थनगर में लोकतंत्र के महापर्व में सूबे के बेसिक शिक्षा मंत्री डॉक्टर सतीश चंद्र द्विवेदी ने मतदान किया। उन्होंने पत्नी के साथ अपने गांव स्थित मतदान केंद्र पर पहुंचकर मतदान किया। बाहर निकलने के बाद खुशी व्यक्त की। इस दौरान उन्होंने मतदान के महापर्व में सभी को अपने मताधिकार का प्रयोग करने की बात कही।

यूपी में सुबह नौ बजे तक 8.69 फीसदी मतदान

अंबेडकर नगर में 9.54 फीसदी मतदान
बिया में 7.59 प्रतिशत मतदान
बलरामपुर में 8.10 फीसदी मतदान
बस्ती में 9.83 प्रतिशत मतदान
देवरिया में 8.44 फीसदी मतदान
गोरखपुर में 8.92 प्रतिशत मतदान
कुशीनगर में 9.69 फीसदी वोटिंग
महराजगंज में 8.90 प्रतिशत मतदान
संतकबीर नगर में 6.76 फीसदी वोटिंग
सिद्धार्थनगर में 8.24 प्रतिश मतदान

Read More : Conspiracy to kill BJP Candidate in Ballia : भाजपा प्रत्याशी दयाशंकर के काफिले पर हमला

Also Read : Ruckus over Distributing Money in Deoria : सपा-भाजपा समर्थकों में मारपीट के बाद फायरिंग, पांच घायल

Read More : Fight in Peoples of SC and Tyagi in Village : दो पक्षों में मारपीट व पथराव, पुलिसकर्मी समेत कई घायल

Also Read : PM Modi Rally in Sonebhadra and Ghazipur : यूक्रेन में फंसे हर भारतीय को लाएंगे वापस, सोनभद्र में पीएम मोदी ने किया वादा

Connect With Us: Twitter Facebook

 

SHARE
Ajay Dubey
Ajay Dubey
India News Senior Sub Editor. Danik jagran & Amarujala as a City & Crime Reporter 15 Years.
RELATED ARTICLES

Most Popular