Sunday, May 19, 2024
HomeLatest NewsSK Das Death: उत्तराखंड के पूर्व मुख्य सचिव एसके दास का निधन,...

SK Das Death: उत्तराखंड के पूर्व मुख्य सचिव एसके दास का निधन, सीएम धामी ने व्यक्त किया दुख

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), SK Das Death: उत्तराखंड के पूर्व मुख्य सचिव सुरजीत किशोर दास का बृहस्पतिवार को देहरादून में निधन हो गया। बता दें कि वह पिछले कुछ महीनों से अस्वस्थ चल रहे थे और कुछ महीने पहले ही उन्हें मुंह का कैंसर पाया गया था। उनके इस अकस्मिक निधन से नौकरशाही में शोक की लहर है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी सोशल मीडिया पर एसके दास के निधन पर शोक व्यक्त किया।

एसके दास उत्तराखंड सरकार के 5वें मुख्य सचिव थे

भारतीय प्रशासनिक सेवा के अफसर रहे एसके दास उत्तराखंड सरकार के 5वें मुख्य सचिव थे। वह एम रामचंद्रन के बाद मुख्य सचिव बने थे। वर्ष 2008 में मुख्य सचिव पद से सेवानिवृत्त हुए थे इसके बाद उन्होंने उत्तराखंड राज्य लोक सेवा आयोग की कमान संभाली।

भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी जाएगी

वह अगस्त 2008 से फरवरी 2011 तक आयोग के अध्यक्ष रहे। अविभाजित उत्तर प्रदेश सरकार में वह देहरादून के डीएम भी रहे हैं। वह दून लाइब्रेरी एंड रिसर्च सेंटर के फाउंडर चेयरमैन भी थे। शुक्रवार को डीएलआरसी ऑडिटोरियम में भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी जाएगी।

उनके निधन से व्यथित भारतीय प्रशासनिक सेवा संघ ने गहरा शोक व्यक्त किया है। संघ के अध्यक्ष आनंद बर्द्धन ने कहा कि वह एक अद्भुत व्यक्ति और वरिष्ठ सहकर्मी थे। आईएएस एसोसिएशन की बिरादरी उनकी पत्नी विभा पुरी दास और परिवार के अन्य सदस्यों के प्रति संवेदना व्यक्त करती है।

Read more: Mussoorie Road Accident: ओल्ड मसूरी रोड पर हुआ हादसा, खाई में मिला युवक का शव; दूसरे की हालत गंभीर

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular