Friday, July 5, 2024
Homeउत्तराखंडSnow Fall In Kedarnath: बदलते मौसम के चलते पुलिस की अपील, मौसम...

Snow Fall In Kedarnath: बदलते मौसम के चलते पुलिस की अपील, मौसम के पूर्वानुमान की जांच के बाद आए तीर्थयात्री..

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Snow Fall In Kedarnath: उत्तराखंड पुलिस ने रविवार को केदारनाथ धाम जाने वाले तीर्थयात्रियों से यात्रा की योजना बनाने और यात्रा के दौरान छाता, रेनकोट और आवश्यक दवाएं ले जाने से पहले मौसम के पूर्वानुमान की जांच करने की अपील की। तीर्थस्थल पर ताजा हिमपात के बाद यह सलाह दी गई है। इस साल मई के महीने में केदारनाथ और बद्रीनाथ में असामान्य हिमपात हो रहा है।

पुलिस ने किया केदरनाथ से वीडियो जारी

पुलिस अधीक्षक (रुद्रप्रयाग) विशाखा अशोक भदाने ने केदारनाथ धाम से वीडियो जारी किया। जिसमें हिमालय में मंदिर पर बर्फबारी देखी जा सकती है। वीडियो में, वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने श्रद्धालुओं से मौसम को ध्यान में रखते हुए अपनी यात्रा की योजना बनाने और केदारनाथ जाने के दौरान छाता, रेनकोट और आवश्यक दवाएं साथ रखने का आग्रह किया।

4 लाख से अधिक भक्तों ने केदारनाथ और बद्रीनाथ के किए दर्शन

बर्फबारी तीर्थयात्रियों के प्रवाह को बाधित नहीं कर रही है और कई लोग कठिन मौसम के बावजूद धार्मिक स्थल पर जा रहे हैं। एक महीने से भी कम समय में, चार धाम यात्रा के हिस्से के रूप में 4 लाख से अधिक भक्तों ने केदारनाथ और बद्रीनाथ के दर्शन किए। प्रशासन ने 25 अप्रैल को केदारनाथ मंदिर को श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया था, जबकि बद्रीनाथ मंदिर को 27 अप्रैल को खोला गया था।

केदारनाथ मंदिर के आसपास का शांत वातावरण स्वर्ग से कम नही

हर साल लाखों भक्त भगवान शिव को समर्पित केदारनाथ मंदिर जाते हैं, जिन्हें रक्षक और विध्वंसक के रूप में जाना जाता है। मंदिर के आसपास का शांत वातावरण एक शांतिपूर्ण स्वर्ग जैसा दिखता है और ध्यान के लिए एक आदर्श स्थान है।

क्षेत्र का प्राथमिक आकर्षण शिव मंदिर

क्षेत्र का प्राथमिक आकर्षण शिव मंदिर है, जो एक प्रसिद्ध हिंदू अभयारण्य और तीर्थ स्थल है, जो दुनिया भर के अनुयायियों को आकर्षित करता है। इस क्षेत्र में पर्यटन उद्योग क्षेत्र की प्राकृतिक सुंदरता और इसे प्रेरित करने वाले धार्मिक उत्साह जैसे कारकों से और अधिक प्रभावित हुआ है।

ALSO READ: Sitarganj Crime News: यूट्यूब देख कर सीखा चोरी करना, 10 मोटरसाइकिल के साथ पकड़े गए, जानें खबर

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular